कुशीनगर एयरपोर्ट से उड़ान को स्पाइस जेट भी आगे आई, जल्द आएगी सर्वे टीम

कुशीनगर ब्यूरो। कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से उड़ान सेवा शुरू करने के लिये विमानन कम्पनी स्पाइस जेट ने भी रूचि दिखाई है। विमानन कम्पनी की सर्वे टीम जल्द ही एयरपोर्ट का दौरा करेगी। कुशीनगर के सांसद राजेश पांडेय और कम्पनी के रणनीतिक प्रबंधक ओ. पी. गुप्ता के मध्य हुई मुलाकात में उड़ान सेवा शुरू करने पर सहमति बनी। इसके पूर्व इंडिगो भी उड़ान शुरू करने में रूचि व्यक्त की है।

इस एयरपोर्ट से उड़ान सेवा शुरू करने के लिए राज्य, केंद्र और नागर विमानन कम्पनियों व एयरपोर्ट अथॉरटी आफ इण्डिया के स्तर पर कार्रवाई प्रचलन में है। कुछ समस्याओं को छोड़ दिया जाय तो एयरपोर्ट पर उड़ान शुरू करने के सभी संसाधन मौजूद हैं। रन वे, एटीसी, एप्रन, टर्मिनल के आंशिक कार्य उड़ान की हरी झण्डी मिलते ही पूर्ण हो जायेंगे। रनवे के मध्य स्थित ईदगाह को लेकर जिला प्रशासन का कहना है कि इसे शिफ्ट करने की कार्रवाई चल रही है।

सांसद राजेश पांडेय ने बताया कि उड़ान शुरू करने पर सभी नियामक संस्थाओं के बीच सहमति बन चुकी है। कुछ औपचारिकताएं शेष हैं। जिसे पूर्ण करने जल्द उड़ान शुरू करने में सभी जुटे है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper