कूड़ा नदी में तीन सगे मासूम भाई बहनों का शव मिलने से सनसनी

सिद्धार्थनगर: मोहाना थाना क्षेत्र के कूड़ा नदी में तीन बच्चों का शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गयी। गुरुवार को सुबह खैरहवा गांव के पास कूड़ा नदी में एक बच्चे का शव तैरता हुआ दिखाई दिया, जिसकी सूचना ग्रामीणों ने मोहाना पुलिस को दी। मोहाना पुलिस ने शव को निकलवाकर शव को पहचान करवाने की काफी मशक्कत की, लेकिन शव का शिनाख्त नहीं हो सकी और बच्चे के शव को मोहाना पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

गुरुवार को ही शाम होते होते एक और बच्चे का शव कूड़ा नदी के तट पर रोहू डीला गांव के पास दिखाई पड़ा, इसकी सूचना भी ग्रामीणों ने पुलिस को दी और दूसरे बच्चे की भी पहचान कराने के लिए पुलिस जुट गई, लेकिन पहचान नहीं हो सकी और पोस्टमार्टम के लिए पुलिस ने भेज दिया और रात बीतने के पश्चात शुक्रवार की सुबह भी नदी में एक और बच्चे का शव दिखाई दिया। इसको भी मोहाना पुलिस ने नदी से निकलवा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। सोशल मीडिया पर बच्चों की तस्वीर वायरल होने के पश्चात बाँसी थाना क्षेत्र के बभनीताल करही डीह निवासी फूल चन्द्र चौधरी ने मोहाना थाना पर पहुंचकर बच्चों की शिनाख्त की और मोहाना थाना को तहरीर दी कि बच्चे उसके साढ़ू बेचन चौधरी निवासी बेतकुइयाँ रूपनदेही नेपाल राष्ट्र के है।

बच्चों की माँ अनीता अपने चार बच्चों के साथ अपने मायके जोगिया कोतवाली क्षेत्र के ग्राम भगौतापुर राखी बांधने के लिए टैम्पू से जा रही थी। बच्चों को शौच कराने के लिए टैम्पू से मोहाना जाफर जोत कूड़ा नदी के पुल के पास उतर गई और पुल के नीचे गई जँहा पर पैर फिसलने से तीन बच्चे सुधा (5) राजकुमार (3) व सनोज (2) नदी में डूब जाने से मौत हो गई तथा बड़ी बेटी पूजा उम्र 8 वर्ष की थी जो बच गई है। इस संबंध में सीओ सदर ने भी हादसे की बात कही। उन्होंने यह भी बताया कि मृतक बच्चों की मां अपने घर नेपाल चली गई है। फिलहाल जो भी हो तीनों मासूम बच्चों के एक साथ डूबकर मर जाने के मामला लोगो के गले नहीं उतर रहा है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper