केंद्रीय विद्यालयों की छुट्टियां बढ़ीं, 30 जून तक बंद रहेंगे स्कूल

नई दिल्ली: केंद्रीय विद्यालय संगठन ने कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए गर्मी की छुट्टियां बढ़ा दी हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार, केंद्रीय विद्यालय ने पहले 19 जून तक के लिए ग्रीष्मकालीन अवकाशा घोषित किया था। लेकिन अब मौजूदा हालात को देखते हुए 30 जून तक स्कूलों में छुट्टी रखने का फैसला किया है।

केवी संगठन ने इस संबंध में अपने स्कूलों के बच्चों तक तथा उनके पैरेंट्स को मैसेज भेजकर इस बात की जानकारी दी। 22 जून 2020 यानी आज सोमचार से केंद्रीय विद्यालय के स्कूल खुलने थे। लेकिन महामारी के वक्त में मौजूदा हालात में पैरेंट्स की मांग थी कि अभी स्कूल न खोले जाएं। वैसे भी सरकार ने जून में स्कूल खोलने को लेकर कोई दिशा-निर्देश नहीं जारी किए।

आपको बता दें देश में बढ़ने कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए कई केंद्रीय विद्यालयों और जवाहर नवोदय विद्यालयों के स्कूलों को क्वारंटाइन सेंटर में तब्दील कर दिया गया था। ऐसे में स्कूल खोलना अभी काफी चुनौती भरा हो सकता है।

वहीं सीबीएसई की परीक्षा तिथियां (01 से 15 जुलाई 2020) जारी होने के बाद केवीएस ने सीबीएसई को पत्र लिखकर आग्रह किया था कि 192 स्कूलों के परीक्षा केंद्र कहीं और शिफ्ट किए जाएं क्योंकि ये स्कूल अभी कोरंटाइन सेंटर बने हुए हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper