केंद्र की तर्ज पर यूपी सरकार भी पेपरलेस बजट करेगी पेश

लखनऊ ; उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने शुक्रवार को कहा कि राज्य विधानसभा और विधान परिषद के आगामी सत्रों को डिजिटलाइज्ड किया जाएगा। इसके साथ ही सीएम योगी ने ऐलान किया कि केंद्र सरकार की तर्ज पर यूपी सरकार भी इस बार पेपरलेस बजट (E-Budget) पेश करेगी।

आदित्यनाथ ने कंप्यूटर सोसाइटी ऑफ इंडिया स्पेशल इंटरेस्ट ग्रुप ई-गवर्नेंस अवार्ड्स को संबोधित करते हुए कहा कि यह निर्णय लिया गया है कि राज्य विधानसभा और विधान परिषद के आगामी सत्रों को डिजिटलाइज्ड किया जाएगा। इसके लिए मंत्रियों को ई-कैबिनेट (E-cabinet) के लिए प्रशिक्षित किया जा रहा है।

इस साल के केंद्रीय बजट को ध्यान में रखते हुए, सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने राज्य के बजट को भी इस बार ई-बजट (E-Budget) के रूप में पेश करने की उम्मीद जगाई है। आदित्यनाथ ने कहा कि हम इस बार ई-बजट (E-Budget) पेश करना सुनिश्चित करेंगे।

बता दें कि 2 फरवरी को आदित्यनाथ की देखरेख में “न्यूनतम सरकार, अधिकतम शासन” विषय पर प्रशिक्षण मंत्रियों के लिए एक कार्यक्रम आयोजित किया गया था, जिसका उद्देश्य भविष्य में राज्य मंत्रिपरिषद के लिए पेपरलेस बैठकें आयोजित करना था। राज्य सरकार भविष्य में COVID-19 महामारी के मद्देनजर ई-कैबिनेट (E-cabinet) कार्यवाही शुरू करने का भी लक्ष्य रखी है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper