केजरीवाल आज शुरू करेंगे मिशन 2019

जीन्द: दिल्ली व पंजाब में सफल पारी खेलने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल रविवार को हरियाणा में अपनी राजनीतिक पारी शुरू करेंगे। रविवार को होने वाली रैली में जुटने वाली भीड़ हरियाणा में आम आदमी पार्टी का भविष्य तय करेगी। हरियाणा के लोकसभा चुनाव में करारी शिकस्त के बाद केजरीवाल इस बार पूरी तैयारी के साथ 2019 के लोकसभा और विधानसभा चुनाव के जरिये प्रदेश में दस्तक देने की कोशिश में जुटे हैं। शायद, यही कारण हैं कि उन्होंने आगामी चुनाव का आगाज करने के लिए भी हरियाणा को ही चुना है।

रविवार को हिसार में होने वाली ‘‘हरियाणा बचाओ’ रैली के जरिये वे प्रदेश की सत्तारूढ़ खट्टर सरकार पर तो हमला बोलेंगे ही, साथ ही पूर्ववर्ती सरकारों – हुड्डा व चौटाला भी उनके निशाने पर हो सकते हैं। जिस तरह से दिल्ली में भाजपा और आप के बीच सियासी खींचतान चल रही है, उससे यह स्पष्ट है कि मोटे तौर पर केंद्र सरकार, भाजपा और पीएम नरेंद्र मोदी उनके मुख्य निशाने पर होंगे। केजरीवाल मूल रूप से भिवानी की सिवानी मंडी के रहने वाले हैं। हरियाणा क्योंकि दिल्ली को तीन ओर से घेरता है और बाहरी दिल्ली में बसे हरियाणा वासियों की मदद से केजरीवाल 67 सीटें लेने में सफल भी रहे।

इस हरियाणवी ‘‘करंट’ के जरिये ही उनकी नजरें चंडीगढ़ पर टिकी हैं। उनकी इस रैली पर भाजपा ही नहीं सभी राजनीतिक दलों की नजरें लगी हैं। भाजपा के साथ क्योंकि केजरीवाल का सीधा सियासी बैर है, इसलिए खट्टर सरकार के साथ-साथ केंद्र की मोदी सरकार भी रैली पर पैनी नजर लगाए हैं। इससे पहले भाजपा अध्यक्ष अमित शाह भी जींद में ‘‘युवा हुंकार रैली’ के जरिये आगामी चुनाव का आगाज कर चुके हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper