केजरीवाल बोले, जज लोया के क़त्ल को लेकर अमित शाह से भी पूछताछ करे जांच एजेंसी

दिल्ली ब्यूरो: भारी बहुमत से बनी दिल्ली की केजरीवाल सरकार इतनी कमजोर हो जायेगी भला किसे पता! जब देखों सरकार की ऐसी की तैसी कर दी जाती है। जिस तरह से मुख्य सचिव विवाद को लेकर मुख्यमंत्री आवास में दिल्ली पुलिस पहुंचकर जांच कर रही है उससे साफ़ लगता है कि बहुमत वाली केजरीवाल की सरकार बेहद कमजोर है।

यह केजरीवाल के लिए किसी झटका से कम नहीं। मुख्य सचिव अंशु प्रकाश से हुई हाथापाई मामले में आज दिल्ली पुलिस सीएम केजरीवाल के घर पहुंची है। कहा जा रहा है कि पुलिस केजरीवाल के घर में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगालेगी और उस रात की सच्चाई पता लगाएगी। यह पहली बार है जब दिल्ली पुलिस केजरीवाल के घर पहुंच गई है। वैसे भी केजरीवाल के सलाहकार वीके जैन के सरकारी गवाह बनने के बाद और ये कबूल कर लेने पर कि केजरीवाल के घर पर मुख्य सचिव को पीटा गया था ये माना ही जा रहा था कि जल्द ही दिल्ली पुलिस केजरीवाल के घर पहुंचकर जांच कर सकती है।

दिल्ली पुलिस के पहुंचने पर जब केजरीवाल मीडिया के सामने आए तो उन्होंने कहा कि, ‘इस मामले की जिस शिद्दत से जांच हो रही है, उससे खुश हूं। जांच होनी चाहिए। लेकिन मैं जांच एजेंसियों से कहना चाहता हूं कि जज लोया के कत्ल की जांच पे अमित शाह से पूछताछ करने की भी हिम्मत दिखाएं तो देश उनको बधाई देगा।’ पुलिस का मानना है कि हमले के दौरान केजरीवाल और सिसोदिया ने मामले में दखल क्यों नहीं दिया, इसके लिए पुलिस सीएम और डिप्टी सीएम से पूछताछ कर सकती है। छानबीन के दौरान कुछ और एमएलए के नाम पुलिस को पता चले हैं। जल्द ही पुलिस उनसे भी पूछताछ कर सकती है।

बीते सोमवार देर रात दिल्ली के सीएम केजरीवाल के घर हुई बैठक में मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ हुई हाथापाई के बाद आज दिल्ली सरकार को एक बड़ा झटका लगा है। इस मसले के शुरुआत से ही घटना का विरोध कर रहे दिल्ली के अधिकारी अब इस्तीफे तक पहुंच गए हैं। बता दें कि शिक्षा विभाग के सलाहकार आईएएस धीर झींग्रान ने एक पत्र लिखकर अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। इस इस्तीफे को सरकार के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है क्योंकि दिल्ली सरकार जिस मसले पर अपनी सबसे ज्यादा पीठ थपथपाती है वो शिक्षा का क्षेत्र ही है। इसके पीछे इसके सलाहकार झींग्रान का बड़ा हाथ है लेकिन अब उनके इस्तीफे से सरकार को काफी परेशानी उठानी पड़ सकती है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper