केजरीवाल सरकार ने 20 कोरोना हॉटस्पॉट किए सील, बगैर मास्क के निकलने पर होगी कार्रवाई

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव पर रोक लगाने के लिए केंद्र सरकार के साथ राज्य सरकार भी अपने-अपने स्तर पर प्रयास कर रही है। इसी के चलते दिल्ली में केजरीवाल सरकार ने बुधवार को दो इलाके सील कर दिए हैं। इनमें से दक्षिण दिल्ली के संगम विहार और मालवीय नगर को हॉटस्पॉट चिन्हित किया गया है।

इतना ही नहीं दिल्ली सरकार ने राजधानी में मास्क पहनकर बाहर निकलना अनिवार्य किया है, यदि कोई मास्क नहीं पहनता है तो उस पर कार्यवाही की जाएगी। वहीं वेतन के अलावा दिल्ली सरकार का कोई भी सरकारी विभाग खर्च नहीं करेगा। लाॅक डाउन के दौरान किसी भी खर्च के लिए वित्त मंत्रालय से अनुमति लेनी होगी बताया जा रहा है कि दिल्ली में से 20 स्थान है जिन्हें सील किया जा रहा है।

सील किए गए क्षेत्रों में मंडावली गली नंबर एक, पांडव नगर एच ब्लॉक की गली नबंर एक, खिचड़ीपुर की तीन गलियां, किशन कुंज एक्सटेंशन की गली नंबर चार, आईपी एक्सटेंशन के दो अपार्टमेंट वर्धमान व मयूरध्वज और वसुंधरा एंक्लेव के मनसारा अपार्टमेंट शामिल है।

देश में कोरोना वायरस बहुत तेजी से पैर पसार रहा है। एम्स के डॉक्टर के मुताबिक देश के कई हिस्सों में कोरोना तीसरी स्टेज पर पहुंच गया है। देश में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़कर पांच हजार के पार पहुंच गई है। वहीं मरने वालों का आंकड़ा 149 तक पहुंच गया है। हालांकि, 402 मरीज कोरोना को मात देकर घर लौट चुके हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper