केजीएमयू में बढ़ेंगे 267 ऑक्सीजन वाले बेड, चिकित्सा मंत्री ने किया निरीक्षण

लखनऊ। योगी सरकार में चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना ने सोमवार को केजीएमयू के साइक्रेटिक वार्ड में तैयार किये जा रहे 140 ऑक्सीजनयुक्त बेड के कोविड वार्ड का निरीक्षण कर कार्य को एक सप्ताह में पूरा करने के निर्देश दिए। वहीं, प्रभारी अधिकारी डॉ रोशन जैकब ने आश्वस्त किया कि इन बेडों के अतिरिक्त केजीएमयू में 127 ऑक्सीजनयुक्त बेड की व्यवस्था हो जाएगी।

कोविड रोगियों को तत्काल उपचार पहुचाने के उद्देश्य से आज सूबे के चिकित्सा मंत्री सुरेश खन्ना एवं लखनऊ जिले की प्रभारी अधिकारी कोविड 19 डॉ रोशन 140 ऑक्सीजनयुक्त बेड के कोविड वार्ड का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान संज्ञान में आया कि लगभग सभी कार्य पूरे हो गए हैं, सिर्फ ऑक्सीजन पाईप लाइन का कार्य थोड़ा बचा है।

प्रभारी अधिकारी द्वारा कंट्रक्टर को निर्देश दिए कि एक सप्ताह में कार्य करते हुए सभी कामों को पूरा किया जाए। उन्होंने बताया कि कोविड रोगियों उपचार के लिए हर सम्भव कोशिश की जा रही है। प्रभारी अधिकारी द्वारा बताया गया कि इन 140 बेड के अतिरिक्त केजीएमयू के द्वारा तीन सर्जिकल वार्डो को शिफ्ट करके 48 घण्टे में 127 ऑक्सीजनयुक्त बेड बढ़ा दिए जाएंगे। ताकि सभी रोगियों को जल्द से जल्द उपचार उपलब्ध कराया जा सकें।

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper