केरल में कोरोना वायरस संक्रमण के 608 नए मामले, आंकड़ा 9,000 के करीब पहुंचा

तिरुवनंतपुरम: केरल में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 608 नए मामले सामने आए, जिसके साथ ही राज्य में संक्रमितों का आंकड़ा बढकर 8,930 तक जा पहुंचा। इसी दौरान, एक और मरीज की मौत के बाद इस घातक वायरस से जान गंवाने वालों की संख्या 34 हो गई।

वायरस के प्रसार की रोकथाम के लिए बेहद सतर्क रहने की बात पर जोर देते हुए मुख्यमंत्री पिनरायी विजयन ने कहा कि केरल उस चरण में पहुंच गया है, जहां तिरुवनंतपुरम, मलप्पुरम और कुछ अन्य जिलों में कलस्टर (समूह) पाए गए हैं और अगला चरण सामुदायिक प्रसार का है। कोविड-19 समीक्षा बैठक के बाद विजयन ने कहा कि इस बात की संभावना थी कि इस बीमारी का प्रकोप साल के अंत तक रहेगा।

राज्य में मई के पहले सप्ताह में केवल 12 मरीज उपचाराधीन थे लेकिन पिछले दो महीने के दौरान मामलों में वृद्धि देखी गई। हाल ही में सऊदी अरब से लौटे अलप्पुझा के 47 वर्षीय व्यक्ति की मौत होने से मृतक संख्या 34 हो गई। मुख्यमंत्री ने कहा कि संक्रमण के मामलों में से 130 लोग विदेश से लौटे हैं, 68 अन्य राज्यों से जबकि 396 मामले संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों से संबंधित हैं, जिनमें आठ स्वास्थ्यकर्मी भी शामिल हैं। उन्होंने कहा कि 26 लोगों में संक्रमण के स्रोत का अब तक पता नहीं चल सका।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper