केरल विमान हादसे में जान गवांने वाले सह-पायलट अखिलेश का पार्थिव शरीर मथुरा पहुंचा, घर में मचा कोहराम

मथुरा: केरल के कोझिकोड में शुक्रवार शाम दुबई से आ रहा एयर इंडिया एक्सप्रेस का विमान भीषण दुर्घटना का शिकार हो गया। इस दुर्घटना में 190 लोगों से भरे विमान में 18 लोगों की मौत हो गई। एयर इंडिया एक्सप्रेस का बोइंग 737 विमान कोझिकोड में हवाईपट्टी से फिसलकर 30 फीट फाई में जा गिया था और दो टुकड़ों में बंट गया था।

इस विमान हादसे में मथुरा (उत्तर प्रदेश) का लाल फ्लाइट के सह पायलट अखिलेश शर्मा की भी मौत हो गई। रविवार सुबह अखिलेश का पार्थिव शरीर मथुरा में उनके घर लाया गया। अखिलेश के पार्थिव शरीर को देखकर घर में कोहराम मच गया। आपकों बता दें कि भारत सरकार के मिशन वंदे भारत के तहत एअर इंडिया का विमान दुबई से 184 लोगों को लेकर आ रहा था। इस पर दीपक वसंत साठे पयलट थे और अखिलेश शर्मा को पायलट थे। विमान शुक्रवार को केरल के कारीपुर एयरपोर्ट के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया था।

रात करीब 10:30 बजे अखिलेश परिवार को एयर इंडिया की ओर से इस घटना की सूचना मिली। शुरुआती सूचना में परिवार को बताया गया कि केरल में विमान लेंड करते समय दुर्घटनाग्रस्त हो गया। जिसमें अखिलेश शर्मा की हालत गंभीर है जिसके बाद परिवार के लोग स्तब्ध रह गए।

अखिलेश के पिता तुलसीराम ने बताया कि रात में एयर इंडिया की ओर से जो फोन आया था उसमें बताया गया था कि विमान हादसा हुआ है और अखिलेश की स्थिति गंभीर है। राहुल और दामाद के रवाना होने के बाद टेलीविजन पर समाचार मिला कि हादसे में अखिलेश की मौत हो गई है।

अखिलेश ने प्रारंभिक शिक्षा अमरनाथ स्कूल से प्राप्त की थी। उसका शुरू से सपना उड़ान भरना था। स्कूलिंग के बाद उसने सीएई ऑक्सफोर्ड एविएशन अकादमी गोंदिया (महाराष्ट्र) में प्रशिक्षण लिया था। अखिलेश शर्मा ने पिता तुलसीराम ने बताया कि 2017 में अखिलेश शर्मा एयर इंडिया में को पायलट के रूप में भर्ती हुआ था। लॉकडाउन के बाद वह अभी तक घर नहीं आया था। कल शाम को दुबई से एयर इंडिया की फ्लाइट लेकर वह केरल के कारीपुर के लिए उड़ा था, जहां यह हादसा हो गया।

अखिलेश शर्मा की करीब 2 वर्ष पूर्व ही धौलपुर निवासी मेघा से शादी हुई थी। उनकी पत्नी मेघा इस समय गर्भवती है। बताया गया कि 8-10 दिन में ही उसकी डिलीवरी होने वाली है। अखिलेश के भाई लोकेश ने बताया कि भाभी गर्भवती हैं, इसलिए उन्हें अभी भैया की मौत के बारे में नहीं बताया है। अभी उन्हें सिर्फ इतना बताया है कि हादसा हुआ है। मेघा तक अभी खबर न पहुंचे इसलिए सभी परिवारीजन सावधानी बरत रहे हैं। कुछ देर के लिए परिवार के लोग घर के बाहर आये और फिर घर में चले गये।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper