केरल सोना तस्करी केस में NIA ने मुख्य आरोपी स्वप्ना, संदीप नायर को किया गिरफ्तार

कोच्चि: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने सोना तस्करी मामले में मुख्य आरोपियों स्वप्ना सुरेश और संदीप नायर को शनिवार को बेंगलुरु से गिरफ्तार कर लिया। तिरुवनंतपुरम अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर राजनयिक के सामान के जरिए 30 किलोग्राम सोने की तस्करी के मामले में एनआईए ने स्वप्ना समेत चार आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। तिरुवंतपुरम से स्वप्ना, सारिथ और संदीप नायर और एर्णाकुलम के फाजिल फरीद का नाम तस्करी मामले में आरोपियों के रूप में है।

एनआईए समेत केंद्रीय एजेंसियों और सीमा-शुल्क विभाग ने केरल उच्च न्यायालय में उसकी (स्वप्ना) अग्रिम जमानत याचिका विरोध किया था। इससे पहले केरल के मुख्यमंत्री पिनारयी विजयन ने कहा था कि सोना तस्करी मामले में मुख्य महिला आरोपी स्वप्ना सुरेश द्वारा एक सरकारी परियोजना में नियुक्ति हासिल करने के लिए दिए गए कथित फर्जी डिग्री प्रमाणपत्र को लेकर मिली शिकायत की जांच कराई जायेगी। विजयन ने पत्रकारों से कहा, ‘पुलिस को शिकायत मिली है। इसकी जांच कराई जायेगी।’

वहीं, गृह मंत्रालय ने इस मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को छानबीन करने की गुरुवार को इजाजत दे दी थी। इसके बाद एजेंसी ने चार लोगों के खिलाफ शुक्रवार को मामला दर्ज किया था। एनआईए के एक प्रवक्ता ने बताया था कि एजेंसी ने अवैध गतिविधि रोकथाम अधिनियम के संबंधित प्रावधानों के तहत प्राथमिकी दर्ज की है।

गौरतलब है कि तिरुवनंतपुरम अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर रविवार को एक राजनयिक के नाम वाले सामान से सीमा शुल्क अधिकारियों ने 30 किलोग्राम सोना बरामद किया था। मामले ने तब राजनीतिक मोड़ ले लिया था जब तस्करी में एक महिला की संदिग्ध संलिप्तता के बारे में पता चला जो मुख्यमंत्री के अधीन सूचना प्रौद्योगिकी विभाग में काम करती थी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper