कैराना में 73 बूथों पर पुनर्मतदान, एक बूथ पर ईवीएम खराब

मेरठ: कैराना लोकसभा के उप चुनाव में बुधवार को 73 मतदान केंद्रों पर सुबह सात बजे शुरू हुआ। इनमें से 68 मतदान केंद्र सहारनपुर जनपद और पांच मतदान केंद्र शामली जनपद में हैं। बालू गांव के एक बूथ पर ईवीएम खराब होने से मतदान प्रभावित हुआ। पुनर्मतदान के लिए सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं।

कैराना लोकसभा के उपचुनाव में 28 मई को मतदान के दौरान बड़ी संख्या में ईवीएम और वीपीपैट मशीनें खराब हुई थी। इस कारण बहुत से मतदाता वोट डालने से वंचित रह गए थे। जिला प्रशासन की रिपोर्ट के बाद चुनाव आयोग ने कैराना लोकसभा के 73 बूथों पर फिर से मतदान कराने का निर्देश दिया। बुधवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच कैराना लोकसभा के 73 पोलिंग बूथों पर मतदान शुरू हुआ। इनमें से 68 बूथ सहारनपुर जनपद में तो पांच बूथ शामली जनपद में हैं।

गौरतलब है कि कैराना लोकसभा की तीन विधानसभा सीट कैराना, शामली और थानाभवन शामली जनपद में तथा गंगोह व नकुल विधानसभा सीट सहारनपुर जनपद में हैं। शामली जनपद के ग्राम बालू में ईवीएम मशीन पांच मिनट चलने के बाद खराब हो गई जिससे मतदाता की भीड़ लग गई है। सूचना पर पहुंचे सेक्टर मजिस्ट्रेट ने भी मशीन शुरू कराने की कोशिश की।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper