कैसे एक साइकिल चलाने वाला बॉलीवुड का सुपरस्टार, देखें राजकुमार राव की संघर्ष भरी कहानी

बॉलीवुड की गलियों में हर साल सैकड़ों सपने टूटते और बनते है। कुछ लोगो की जल्दी सफलता मिल जाती है तो कुछ को बार बार कोशिश करने पर भी सफलता नहीं मिलती है। और इसके अलावा कुछ ऐसे भी होते है जो हिम्मत हारकर वापस लौट जाते है।

पर आज हम आपको ऐसे शख्स की कहानी बताने जा रहे है जिसने बार बार विफलताओ के बाद भी खुद पर से भरोसा नहीं खोया और आखिरकार ऐसी सफलता प्राप्त की आज पूरा भारत उनकी सफलता की गवाही दे रहा है। जी हाँ हम बात कर रहे है बॉलीवुड के स्टार बन चुके राज कुमार राव की।

भले ही राजकुमार राव अब बॉलीवुड इंडस्ट्री के जाने-माने कलाकार बन चुके हो लेकिन एक समय पर इनकी जिंदगी बेहद ही संघर्ष भरी रही है। हरियाणा के गुड़गाव में जन्मे राज कुमार राव ने छोटी उम्र में ही तय कर लिया था कि उन्हें एक्टिंग करनी है।

साइकिल से जाया करते थे नाटक का हिस्सा बनने :
बचपन में वे साइकिल लिए आस पड़ोस के गाँव में जब कोई नाटक हुआ करता था तो उसका हिस्सा बनने के लिए वे एक लंबा रास्ता तय करते थे। पर राजकुमार के घर वाले चाहते थे कि वे पढ़ लिख कर कोई अच्छी जॉब कर ले पर राजकुमार को ये मंज़ूर ना था।

अपनी एक्टर बनने के चाह को लेकर राजकुमार राव अपनी ग्रेजुएशन के साथ ही एक्टिंग में भी शुरुआत कर दी थी पर उनके अथक प्रयास के बाद भी उन्हें किसी में कोई रोल नहीं मिला। और एक्टर बनने के सपने को लेकर आखिरकार राजकुमार राव साल 2008 में मुंबई आ गए।

इस फिल्म से की अपने करियर की शुरुआत :
मुंबई जाने के कुछ महीनो तक भी उनके हाथ निराशा ही लगी मगर अपनी लगातार कोशिशों के चलते आखिरकार उन्हें एक मौका मिला। राजकुमार राव को फिल्म लव सेक्स और धोखा के लिए सेलेक्ट किया गया था और इस फिल्म में उनके अभिनय को भी खूब पसंद किया गया।

इसके कुछ महीनो बाद तक एक बार फिर राजकुमार को कोई फिल्म ऑफर नहीं हुई। मगर फिर गैंग्स ऑफ़ वासेपुर 2 में उनको सपोर्टिंग रोल मिला जिसने सभी को काफी प्रभावित किया। और उसके बाद उन्हें फ़िल्में मिलना शुरू हो गई और देखते ही देखते वो लाखों फैंस के दिलों पर राज़ करने लगे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper