कोई नहीं छीन सकता दलितों का अधिकार: गिरिराज सिंह

वाराणसी । केंद्रीय सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) गिरिराज सिंह ने भारत बंद के दौरान हुई हिंसा पर राजनीति कर रहे विपक्षी दलों पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि विपक्ष को कुछ भी बोलने का अधिकार नहीं है। कांग्रेस पार्टी को तो बिल्कुल भी हक नहीं है। विपक्ष केंद्र में था तो क्यों नहीं बाबा साहेब डॉ भीमराव आंबेडकर को सम्मान दिया। उन्हें सम्मान देने में इतना वक्त क्यों लगा। मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में एक दिवसीय प्रवास पर पहुंचे केन्द्रीय मंत्री मीडिया से रूबरू थे।

केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि केन्द्र सरकार संवेदनशील है। एससी-एसटी के अधिकार का हनन न हो, इसे लेकर 200 फीसदी केंद्र सरकार की प्रतिबद्धता है। अगर छुट्टी न हुई होती तो केंद्र सरकार की ओर से चार दिन पहले ही सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर हो चुकी होती। प्रधानमंत्री मोदी हर हाल में दलित हितों की रक्षा के लिए तत्पर हैं। दलित समाज का कोई अधिकार नहीं छीन सकता। विरोधी दलों को नसीहत देते हुए कहा कि कोई भी राजनीतिक पार्टी देश हित में राजनीति न करें। उन्होंने कहा कि चाहे किसी प्रदर्शनकारी की जान जाए या इसके चलते किसी मरीज की रास्ते में मौत हो, यह देश के लिए नुकसान है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper