कोटा में फंसे छात्रों को लाएगी योगी सरकार

लखनऊ : राजस्थान के कोटा में लॉकडाउन के दौरान इंजिनियरिंग व मेडिकल की कोचिंग करने वाले यूपी के करीब 7500 छात्र फंसे हुए हैं। छात्रों के अभिभावकों ने सरकार से गुहार लगाई थी कि किसी तरह उनके बच्चों को यूपी वापस लाया जाए। इसके बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने अफसरों को वहां फंसे छात्रों को वापस बुलाने के निर्देश दिए हैं। इसके लिए 247 रोडवेज बसें चलाने की तैयारी की जा चुकी है। शनिवार को ये बसें छात्रों को लेकर लौटेंगी।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने यूपी के छात्रों को वापस बुलाने का तुरंत निर्णय करते हुए रोडवेज के एमडी राज शेखर को बसों का प्रबंध करने के निर्देश दिए। एमडी ने सीजीएम (आपरेशन) राजेश वर्मा व सीजीएम (टेक्निकल) जयदीप वर्मा को बसों का प्रबंध करके कोटा भेजने की जिम्मेदारी सौंपी है।

अफसरों का दावा है कि बसों में बैठाने से पहले सभी छात्रों की थर्मल स्कैनिंग की जाएगी। इसके बाद उन्हें मास्क देकर बसों में बैठाया जाएगा। किसी भी बस में 35 छात्रों से ज्यादा नहीं बैठेंगे। उनके अलावा बसों में सुरक्षा कर्मी भी मौजूद रहेंगे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper