कोरोना आंकड़ों में भी बाजीगरी कर रही है मोदी सरकार : प्रियंका वाड्रा

नई दिल्ली: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा है कि मोदी सरकार कोरोना महामारी के दौर में भी आंकड़ो की बाजीगरी से बाज़ नही आई और संक्रमितों से लेकर कोरोना से मरने वाले लोगों की संख्या का आंकडा बताने में खेल करती रही है।

वाड्रा ने सोमवार को अपने ‘जिम्मेदार कौन अभियान’ के तहत फेसबुक पर जारी एक पोस्ट में कहा कि सरकार ने शुरू से ही कोरोना वायरस से हुई मौतों एवं कोरोना संक्रमण की संख्या को जनसँख्या के अनुपात में दिखाया लेकिन कोरोना के टेस्टिंग के आंकड़ों की कुल संख्या ही बताती रही।

उन्होंने कहा कि सरकार आज भी वैक्सीनेशन के आँकड़ों की कुल संख्या बता रही है, आबादी का अनुपात नहीं। इसमें बड़ी बात यह है कि टीकाकरण की पहली तथा दूसरी डोज़ को एक में ही जोड़कर बता रही है और यह आंकड़ों की बाज़ीगरी है।

कांग्रेस महासचिव ने कहा कि कोरोना महामारी में लोगों ने सरकार से आंकड़ों में पारदर्शिता बरतने का आग्रह किया था क्योंकि आँकड़ों से ही बीमारी के फैलाव, संक्रमण की स्थिति, कहां सील करना है या कहाँ टेस्टिंग बढ़ानी। सरकार ने इस बात पर अमल नहीं किया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper