कोरोना की चपेट में आई दुनिया की कई नामचीन हस्तियां

लॉस एंजिलस: कोरोना वायरस का संक्रमण चीन के बाहर दुनिया के 107 देशों में फैल गया है। इससे दुनिया की कई मशहूर हस्तियां भी नहीं बच पाई हैं। दुनिया के कई नामचीन लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं, जिसके बाद उन्होंने खुद को अपने घर में कैद कर लिया है। कोरोना से आम नागरिक ही मुश्किल में नहीं हैं, कई मशहूर हस्तियां भी इसकी चपेट में आ गई हैं। सबसे ताजा मामला कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो की पत्नी सोफी ग्रेजायर ट्रूडो का है। ट्रूडो की पत्नी को कोरोना वायरस के संक्रमण में पॉजिटिव पाया गया है। इस बारे में प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से बयान भी जारी किया गया है। बयान में बताया गया है कि उनमें संक्रमण के हल्के लक्षण हैं, लेकिन वह ठीक महसूस कर रही हैं।

संक्रमण की जानकारी होने के बाद ट्रूडो की पत्नी ने खुद को घर में बंद कर लिया है। वह फिलहाल आइसोलेशन में ही रहेंगी। कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो भी आइसोलेशन में रहेंगे। हालांकि उनमें वायरस का लक्षण नहीं दिखा है। लेकिन उन्होंने भी अगले 14 दिनों तक अलग-थलग रहने का ऐलान किया है। हॉलीवुड स्टार टॉम हैंक्स और उनकी पत्नी रीटा विल्सन को भी कोरोना वायरस के संक्रमण में पॉजिटिव पाया गया है। टॉम हैंक्स ने इसकी जानकारी खुद इंस्टाग्राम पर दी। उन्होंने लिखा कि वे अपनी पत्नी के साथ एल्विस प्रेसली फिल्म की शूटिंग के लिए ऑस्ट्रेलिया गए थे। वहां से लौटने के बाद उन्हें थकान होने लगी, उन्हें सर्दी जुकाम और फीवर की भी दिक्कत सामने आने लगी। इसके बाद उन्होंने टेस्ट करवाया तो वो संक्रमण में पॉजिटिव पाए गए। टॉम हैंक्स भी आइसोलेशन में हैं।

उन्होंने आइसोलेशन मे रहते हुए अपनी पत्नी रीटा के साथ एक ताजा तस्वीर इंस्टाग्राम पर पोस्ट की है। उन्होंने लिखा है कि उन्हें और उनकी पत्नी का अच्छा ख्याल रखा जा रहा है। ब्रिटेन की स्वास्थ्य मंत्री नदीन डॉरिस को कोरोना वायरस के संक्रमण में पॉजिटिव पाया गया है। एक बयान जारी कर दो दिन पहले उन्होंने इसकी जानकारी साझा की। संक्रमण में पॉजिटिव आते ही वह भी आइसोलेशन में चली गई हैं। उन्होंने कहा है कि एहतियात बरतते हुए उन्होंने बाकी लोगों से अपने को अलग कर लिया है। ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्री का विभाग भी अगले कुछ दिनों तक बंद रहेगा।

ब्राजील में कम्यूनिकेशन डायरेक्टर फैबियो वाजेनगार्टन को भी कोरोना वायरस के संक्रमण में पॉजिटिव पाया गया है। उन्होंने फ्लोरिडा में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ एक कार्यक्रम में हिस्सा लिया था। इसी के बाद उन्हें कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया। पहली बार इन्हीं की वजह से पता चला कि ट्रंप के नजदीक रहे किसी शख्स को भी कोरोना वायरस हुआ है। हालांकि इसके बाद भी ट्रंप ने अपनी टेस्ट नहीं करवाया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper