कोरोना की वजह से अप्रैल में होने वाली जेईई मेन परीक्षा टली, नई तारीख अभी तय नहीं

नई दिल्ली: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने अप्रैल के अंत में होने वाली जेईई मेन 2021 परीक्षा टाल दी है। परीक्षा के दो सेशन फरवरी और मार्च में आयोजित किए जा चुके हैं। कोरोना की दूसरी लहर के बीच छात्रों और अभिभावकों की मांग की वजह से एजेंसी ने 10 दिन पहले परीक्षा स्‍थगित कर दी। परीक्षाएं 27 से 30 अप्रैल तक आयोजित की जानी थी।

परीक्षा की नई तिथियां फिलहाल तय नहीं हैं, लेकिन इसका ऐलान परीक्षा से 15 दिन पहले कर दिया जाएगा। केंद्रीय शिक्षामंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने यह जानकारी दी है। उन्‍होंने बताया कि कोरोना वायरस की वजह से पैदा हुए मौजूदा हालात को देखते हुए उन्‍होंने एनटीए को परीक्षा स्‍थगित करने का सुझाव दिया था।

देश में कोरोना संक्रमितों के आंकड़ों के मामले में रोजाना नए रिकॉर्ड बन रहे हैं। बीते दिन देश में सबसे ज्यादा 2 लाख 60 हजार 533 नए संक्रमितों की पहचान की गई। इससे पहले शुक्रवार को 2.33 लाख मामले सामने आए थे। पिछले 24 घंटे में एक लाख 38 हजार 156 लोगों ने कोरोना को मात दी और 1492 लोगों की जान भी गई।

शनिवार को जिन राज्यों में सबसे ज्यादा मामले सामने आए, उनमें महाराष्ट्र (67,123), उत्तर प्रदेश (27,334), दिल्ली (24,375), कर्नाटक (17,489) और छत्तीसगढ़ (16,083) शामिल हैं। बीते दिन देश में आए कुल नए मामलों के 58% से ज्यादा मामले सिर्फ इन्हीं राज्यों में सामने आए।

एक्टिव केस यानी इलाज करा रहे मरीजों का आंकड़ा भी लगातार बढ़ रहा है। बीते दिन इनमें 1.20 लाख का इजाफा हुआ। फिलहाल देश में 17 लाख 93 हजार 976 लोगों का इलाज चल रहा है। पिछले कुछ दिनों से जिस रफ्तार से एक्टिव केस के आंकड़े में बढ़ोतरी हो रही है, आज यह आंकड़ा 18 लाख के पार पहुंच जाएगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper