कोरोना के कारण 4 बड़ी फिल्में टलीं, फरवरी- मार्च की 8 फिल्मों पर भी खतरा

दूसरी लहर के बाद धीरे-धीरे सिनेमाघर खुलने से एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री पटरी पर आई ही थी कि ओमिक्रॉन की दहशत फिर एक बार इंडस्ट्री को बैक फुट पर ले गई है। भारत में लगातार बढ़ रहे कोविड केसेस के चलते देश के कई राज्यों में सिनेमाघर बंद कर दिए गए हैं, जिससे जनवरी में रिलीज होने वाली ज्यादातर बड़ी फिल्मों की रिलीज आगे बढ़ा दी गई है।

आरआरआर
संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बन रही पैन इंडिया की फिल्म आरआरआर 7 जनवरी को रिलीज होने के लिए शेड्यूल की गई थी, लेकिन अब ये फिल्म आगे बढ़ गई है। मेकर्स ने एक हफ्ते पहले ऐलान किया था कि फिल्म को किसी भी हालत में पोस्टपोन नहीं किया जाएगा, हालांकि सिनेमाघरों के बंद होने पर मेकर्स ने रिलीज से तीन दिन पहले फिल्म पोस्टपोन की है। रिलीज टलने से मेकर्स को करीब सवा सौ करोड़ रुपए का नुकसान उठाना पड़ा है। फिल्म में आलिया भट्ट, जूनियर एनटीआर और रामचरण लीड रोल में हैं।

राधे श्याम
प्रभास और पूजा हेगड़े की फिल्म राधे-श्याम भी कोरोना के चलते पोस्टपोन हो चुकी है। फिल्म मकर संक्रांति के मौके पर 14 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली थी। मेकर्स ने 5 जनवरी को फिल्म टलने का कारण कोविड के बढ़ते केस बताया है।

पृथ्वीराज
अक्षय कुमार और मानुषी छिल्लर स्टारर फिल्म पृथ्वीराज 21 जनवरी को रिलीज की जाने वाली थी, जो अब पोस्टपोन हो चुकी है। मेकर्स ने सोमवार को फिल्म टालने की अनाउंसमेंट की है। मेकर्स का कहना है कि ये एक बड़ी फिल्म है जिसे कोविड के समय रिलीज करने से कोई फायदा नहीं हो सकेगा।

जर्सी
शाहिद कपूर और मृणाल ठाकुर स्टारर फिल्म जर्सी 31 दिसम्बर को रिलीज होने वाली थी, हालांकि कोरोनाकाल में 83 का बॉक्स आॅफिस कलेक्शन देखते हुए मेकर्स ने इसे आगे बढ़ा दिया है। फिल्म किस महीने रिलीज होगी फिलहाल इसे लेकर कोई आॅफिशियल अनाउंसमेंट नहीं की गई है।

इन फिल्मों की शूटिंग पर पड़ा असर

पोन्नियन सेल्वन
मणि रत्नम की फिल्म पोन्नियन सेल्वन की शूटिंग इस महीने से मध्यप्रदेश में शुरू की जाने वाली थी, लेकिन इसे होल्ड पर डाला गया है। फिल्म में ऐश्वर्या राय लीड रोल में हैं।

लुका छुपी 2
विक्की कौशल और सारा अली खानी की लुका छुपी 2 की शूटिंग 27 जनवरी तक इंदौर में की जाने वाली थी, लेकिन बढ़ते कोरोना के केस देखते हुए मेकर्स एक हफ्ते में शूटिंग खत्म कर देंगे।

कटरीना की अनटाइटल फिल्म
विपुल शाह कटरीना कैफ के साथ एक फिल्म भोपाल के पास झाबुआ में शुरू करने वाले थे, मगर उस पर भी सवालिया निशान खड़े हो गए हैं।

मेरी क्रिसमस
कटरीना की अपकमिंग फिल्म मेरी क्रिसमस की शूटिंग 7 जनवरी से मुंबई में होनी थी। फिल्म के लिए ज्यादातर रात के सीन शूट किए जाने थे, लेकिन नाइट कर्फ्यू के चलते इसे पोस्टपोन किया गया है। स्टूडियो के मालिकों को रात को शूटिंग ना करने की सख्त हिदायत दी गई है।

मलयालम फिल्म की रीमेक
जॉन अब्राहम और कार्तिक आर्यन की अपकमिंग मलयालम फिल्म की हिंदी रीमेक की शूटिंग होल्ड पर चली गई है। शूटिंग उत्तराखंड में होनी थी जहां नाइट कर्फ्यू लगा हुआ है।

पठान
शाहरुख खान की अपकमिंग फिल्म पठान की शूटिंग जनवरी के पहले हफ्ते से स्पेन में की जाने वाली थी, लेकिन कोविड के चलते इसे कैंसिल कर दिया गया है। यूरोप में ओमिक्रॉन के बढ़ते केस के चलते जनवरी की बजाय मेकर्स फरवरी में स्पेन का शेड्यूल प्लान कर रहें हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper