कोरोना ने तोड़े अब तक के सारे रिकॉर्ड, 24 घंटे में मिले 45720 नए पॉजिटिव केस, 1129 लोगों की मौत

नई दिल्ली: कोरोना वायरस का संक्रमण दिन-प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है। बीते 24 घंटे में कोरोना के कुल 45,720 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं। इसके साथ ही 1129 लोगों की जान चली गई है। अगर स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा प्रतिदिन जारी किए जाने वाले आंकड़ों की बात करें तो नए मामले और मौत की संख्या ने अब तक के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं।

45 हजार से अधिक मामले बीते 24 घंटे में सामने आने के साथ ही कोरोना वायरस का कुल मामला 12,38,635 पहुंच गया है। आपको बता दें कि इनमें से 4,26,167 एक्टिव केस हैं और 7,82,606 मरीज या तो स्वस्थ हो चुके हैं या फिर उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज किया जा चुका है। इस वैश्विक महामारी ने अब तक 29,861 लोगों की जान ले ली है।

अगर टेस्टिंग की बात करें तो 22 जुलाई तक कुल 1,50.75,369 सैंपक की टेस्टिंग की जा चुकी है। आईसीएमआर के मुताबिक, कल 3,50,823 सैंपल की जांच की गई। खाड़ी देशों से वंदे भारत मिशन के तहत लाए जा रहे लोगों में से कुछ लोग देश मे आते ही कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इससे यात्रा के दौरान सावधानी व जांच के इंतजाम को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं। वहीं, सह यात्रियों की सेहत को लेकर भी चिंता बढ़ गई है।

रियाद से 14 तारीख को देश आए एक व्यक्ति ने यहां आते ही खुद टेस्ट कराया तो वह कोरोना पॉजिटिव निकला। संबंधित व्यक्ति मोनू कुमार सऊदी अरब के अल कासिम प्रांत में रह रहा था। वह 14 तारीख को रियाद की फ्लाइट से वाया दिल्ली लखनऊ पहुंचा था। वहां से वह अपने घर संत कबीर नगर चला गया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper