कोरोना वायरस एंटीबॉडीज के साथ बच्चे ने लिया जन्म, हैरानी में पड़े डॉक्टर!

नई दिल्ली: पूरी दुनिया में कोरोना महामारी एंटीबॉडीज के साथ एक बच्चे का जन्म हुआ है। ये मामला चीन के शेनझेन का है। डॉक्टर्स का कहना है कि मां से नेचुरल तरीके से ये एंटीबॉडीज बच्चे को मिला। शेनझेन थर्ड हॉस्पिटल ने कहा है कि वे महिला और बच्चे के मामले को समझने के लिए और स्टडी करेंगे।

मां अप्रैल में कोरोना वायरस पॉजिटिव आई थी। लेकिन उनमें कोई लक्षण नहीं दिखा था। डिलिवरी के बाद जब जांच की गई तो बच्चा और मां, दोनों ही कोरोना वायरस निगेटिव थे। 30 मई को महिला ने शेनझेन थर्ड हॉस्पिटल में बच्चे को जन्म दिया। महिला मूल रूप से हुबेई की रहने वाली है। हुबेई के वुहान से ही कोरोना महामारी शुरू हुई थी। डॉक्टरों का कहना है कि बच्चे में प्राकृतिक तौर से वायरस से लड़ने की क्षमता है।

चीनी मीडिया रिपोर्ट्स में महिला का बदला हुआ नाम झिआओ बताया गया है। अप्रैल की शुरुआत में कोरोना वायरस पॉजिटिव आने के बाद करीब 10 दिनों तक झिआओ का ट्रीटमेंट चला था। झिआओ शेनझेन में ही रहती हैं और काम करती हैं। लेकिन वह जनवरी में हुबेई के वुचांग शहर में पति के साथ गई थीं जहां उनका परिवार रहता है। इसी दौरान वह कोरोना संक्रमित हो गई थीं। झिआओ की मां भी फरवरी में पॉजिटिव आई थीं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper