कोरोना वायरस के चलते पीएम मोदी का बेल्जियम दौरा टला

नई दिल्ली: दुनिया में तेजी से बढ़ रहे कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए पीएम मोदी का बेल्जियम दौरा टल गया है। हालांकि भारत-यूरोपियन यूनियन सम्मेलन की नई तारीख का अभी ऐलान नहीं हुआ है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने बताया कि जहां तक ​​भारत-यूरोपीय संघ शिखर सम्मेलन का संबंध है, जिसमें पीएम मोदी को भाग लेना था। दोनों देशों के स्वास्थ्य अधिकारियों ने सुझाव दिया कि यात्रा वर्तमान में नहीं होनी चाहिए। इसलिए यह निर्णय लिया गया है कि शिखर सम्मेलन को पारस्परिक रूप से सुविधाजनक तारीख पर पुनर्निर्धारित किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि यह निर्णय यूरोपीय संघ और भारत के बीच घनिष्ठ सहयोग की भावना से लिया गया है जो वैश्विक स्वास्थ्य के लिए समान चिंताओं और प्रतिबद्धता को साझा करते हैं और आशा करते हैं कि कोरोना वायरस का प्रकोप जल्द ही समाप्त हो जाएगा। वहीं रविश कुमार ने बताया कि कोरोना वायरस प्रभावित भारतीयों की जांच के लिए आज भारत की टीम ईरान पहुंच जाएगी और वहां स्क्रीनिंग शुरू कर दी जाएगी।

दुनियाभर के देशों में बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों के संदर्भ में रवीश कुमार ने कहा कि दुनियाभर में भारतीय दूतावास दूसरे देशों में बसे भारतीयों की मदद के लिए काम कर रहे हैं। इसके साथ ही MEA ने बताया कि अभी ईरान में किसी भी भारतीय में कोरोना वायरस होने की पुष्टि नहीं हुई है। बता दें कि कोरोना वायरस भारत में भी दाखिल हो चुका है। भारत में अब तक इसके 29 मामले सामने आए हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper