कोरोना वायरस को लेकर हो चुकी थी भविष्यवाणी, बाबा वेंगा ने 1970 में बता दिया था क्या होना वाला

बुल्गारिया: अमेरिका के 9/11 अटैक से लेकर सुनामी तक की भविष्यवाणी कर चुकीं भविष्यवक्ता बाबा वेंगा एक बार फिर चर्चा में हैं। दरअसल, उनके फॉलोअर्स का कहना है कि उन्होंने कोरोना वायरस और यूरोप में आर्थिक मंदी की भविष्यवाणी पहले ही कर दी थी। वेंगा की मौत 1996 में हो चुकी थी लेकिन उन्हें जानने वाले एक फॉलोअर ने दावा किया है कि वेंगा पहले ही बता चुकी थीं कि 2020 में कोरोना पूरी दुनिया में छाएगा।

लॉकडाउन की ओर इशारा
वेंगा ने भविष्यवाणी की थी कि यूरोप में आर्थिक मंदी आएगी और माना जा रहा था कि ब्रिटेन के यूरोपियन यूनियन छोड़ने से ऐसा होने की संभावना होगी। हालांकि, कोरोना वायरस के आने से इसकी संभावना बढ़ गई है। वहीं, बाबा ने यहां तक कहा था कि यूरोप इस साल ऐसी जगह बन जाएगा जहां कोई जीव नहीं देखने को मिलेंगे। इसे लॉकडाउन के चलते देशों के बंद होने से जोड़कर देखा जा रहा है।

कर चुकी हैं ये भविष्यवाणी
एक तूफान में अपनी आंखें गंवा चुकी वेंगा के बारे में कहा जाता है कि वे भविष्य देख सकती थीं। उनका निधन 1996 में हुआ।वेंगा ने मरने से पहले 2001 में वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर हमले, 2004 की सुनामी, अफ्रीकी अमेरिकी मूल के व्यक्ति के अमेरिकी प्रेजिडेंट बनने और 2010 के अरब स्प्रिंग की जैसी कई भविष्यवाणियां की थीं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper