कोर्ट से मिली विधायक हेमंत कटारे को राहत, 16 मार्च तक गिरफ्तारी पर रोक

भोपाल। रेप और अपहरण मामले में फंसे मध्य प्रदेश के अटेर से कांग्रेस विधायक हेमंत कटारे को जबलपुर हाईकोर्ट से बड़ी राहत दी है। कोर्ट ने 16 मार्च तक कटारे की गिरफ्तारी पर अंतरिम रोक लगा दी है। विधायक को अंतरिम राहत देते हुए कोर्ट ने कहा कि मामले की अगली सुनवाई 16 मार्च को होगी। कोर्ट ने केस डायरी के साथ ही सभी जांच अधिकारियों को भी इसमें तलब किया है।

दरअसल, मध्यप्रदेश हाईकोर्ट मे हुई सुनवाई के दौरान सरकार की ओर से की गई बहस में अदालत ने जमकर फटकार लगाई। बहस के दौरान पीड़िता द्वारा की गई एफआईआर का ज़िक्र करते हुए कोर्ट ने सरकार से ये भी पूछा कि अगर एफआईआर के द्वारा हेमंत कटारे को आरोपी बनाया गया तो इंवेस्टीगेटिंग एजेन्सी ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को 120 बी के तहत आरोपी क्यों नही बनाया।.

अगर पीड़िता की शिकायत पर गौर करें तो उसके द्वारा महिला एएसपी पर वीडियो बनाने के आरोप लगाए गए हैं। इस लिहाज़ से उन्हें भी आरोपी बनाया जाना था। वहीं शिकायत का एक पहलू विधायक हेमंत कटारे द्वारा दर्ज करवाए गए ब्लैकमेलिंग केस का भी है, जिसमें पीड़िता ने फर्जी मुकदमा दर्ज करवाने के आरोप लगाए हैं. ऐसे मे क्राइम ब्रांच के डीआईजी का भी नाम एफआईआर मे दर्ज होना चाहिए था।

बहरहाल करीब एक घंटे चली बहस के दौरान अदालत ने पूरे मामले मे पुलिस की कार्यवाही पर हैरत ज़ाहिर की है। इसके साथ ही अदालत ने आदेश दिया है कि अगली सुनवाई मे अपहरण, रेप और ब्लैकमेलिंग के तीनों मामले की केस डायरी और जांच अधिकारी अदालत में उपस्थित हो।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper