कोलकाता की बिल्डिंग में भयंकर आग, 9 लोगों की मौत

कोलकाता: कोलकाता की एक बिल्डिंग की 13वीं मंजिल में भीषण आग लगने से 9 लोगों की मौत हो गई. मरने वालों में 4 अग्निशमन कर्मी भी शामिल हैं. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रत्येक मृतक के परिवार वालों के लिए 10 लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है.

न्यू कोलाघाट बिल्डिंग में लगी आग
जानकारी के मुताबिक आग न्यू कोलाघाट बिल्डिंग में लगी थी. मृतकों में एक पुलिस अधिकारी और एक रेलवे सुरक्षा बल का कर्मी भी है. यह इमारत कोलकाता के स्ट्रैंड रोड पर है. 9 में से 5 लाशें इमारत के एलीवेटर पर पाई गईं. आग बुझाने में दमकल की कम से कम 25 गाड़ियां लगाई गई थीं.

युद्ध स्तर पर बचाव कार्य
शीर्ष पुलिस अधिकारियों और अग्निशमन कर्मियों ने युद्ध स्तर पर बचाव कार्य छेड़ दिया है. कुछ मंत्री भी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं. बंगाल सरकार के मंत्री फिरहाद हकीम भी मौके पर पहुंचे थे. पश्चिम बंगाल सरकार में फायर एंड इमरजेंसी सर्विस के प्रमुख सुजीत बोस ने कहा कि आग 13वीं मंजिल पर लगी है, उन्होंने माना था कि संकरी जगह होने के कारण बिल्डिंग की उस मंजिल तक सीढ़ी का ले जा पाना मुश्किल है. हालांकि अग्निशमन कर्मी कैसे आग के बीच घिर गए, इसका अभी तक कुछ पता नहीं चल पाया है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper