कोलकाता में छाया घना कोहरा, रेल और हवाई सेवाएं बाधित

कोलकाता: महानगर कोलकाता में सोमवार को घने कोहरे की वजह से दमदम एयरपोर्ट पर हवाई तथा सियालदह और हावड़ा रेलवे स्टेशन पर रेल सेवाएं पांच घंटे से अधिक समय तक के लिए बाधित रहीं।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि धुंध छाए रहने की वजह से कम दृश्यता होने के कारण नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आगमन व प्रस्थान करने वाली उड़ानों को करीब चार घंटे के लिए निलंबित कर दिया गया। अतिरिक्त फ्लडलाइट्स के साथ उड़ानों के संचालन के प्रयास भी किए गए, लेकिन बात नहीं बनीं।”

उन्होंने कहा कि फ्लाइट्स के शेड्यूल के आज प्रभावित होने की संभावना भले ही है, लेकिन भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण ने इससे बढ़कर यात्रियों की सुरक्षा को सर्वोपरि माना है।

दूसरी तरफ सियालदह और हावड़ा स्टेशनों पर पूर्वी रेलवे और दक्षिण पूर्व रेलवे की ट्रेन सेवाएं भी बाधित हुईं, जिससे लंबी दूरी तय करने वाली दोनों अप-डाउन ट्रेनें ही देर से चली और पहुंची। सूत्रों के मुताबिक घने कोहरे और धुंध के कारण दृश्यता 50 मीटर से भी कम थी। इस दौरान तापमान 17 डिग्री सेल्सियस दर्ज की गई।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper