कोविड-19 मामलों में वृद्धि को लेकर केजरीवाल उच्च स्तरीय बैठक करेंगे

नई दिल्ली: कोविड -19 मामलों में उछाल के चलते दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मंगलवार दोपहर को एक उच्च स्तरीय बैठक करेंगे। दिल्ली सरकार के एक अधिकारी ने बताया कि बैठक दोपहर 12 बजे दिल्ली सचिवालय में होगी। दिल्ली में सोमवार को 331 ताजा कोविड -19 मामले दर्ज किए गए, जिससे संक्रमण की संख्या 14,43,683 हो गई। यह इस साल 6 जून के बाद एक दिन में सबसे ज्यादा बढ़ोतरी थी। इसके साथ ही दिल्ली का कोविड पॉजिटिव रेट 0.68 फीसदी हो गया।

शहर में एक कोविड -19 संबंधित मौत भी दर्ज की गई, जिससे मौत का कुल आंकड़ा 25,106 हो गया। हाल ही में, दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने शहर में क्रिसमस और नए साल पर सभी प्रकार की सभाओं पर प्रतिबंध लगा दिया था। डीडीएमए के आदेश के अनुसार, दिल्ली में सभी सामाजिक, राजनीतिक, खेल, मनोरंजन, सांस्कृतिक, धार्मिक और त्योहार से संबंधित सभा और सभाएं पूरी तरह से प्रतिबंधित हैं।

डीडीएमए ने सभी जिलाधिकारियों और डीसीपी को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है कि दिल्ली के राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीटी) में क्रिसमस या नए साल का जश्न मनाने के लिए कोई सांस्कृतिक कार्यक्रम या सभा न हो। इसके अलावा, सार्वजनिक स्थानों जैसे रेस्तरां, ऑडिटोरियम और असेंबली हॉल में क्षमता को फिर से घटाकर 50 प्रतिशत कर दिया गया है, जबकि नए कोविड वैरिएंट के प्रसार को रोकने के लिए शादी के समारोहों में 200 लोगों की भीड़ को सीमित कर दिया गया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper