क्या आप सुलझा सकते हैं इस ‘मर्डर मिस्ट्री’ को, 99% लोग नहीं बता सके

नई दिल्ली: उलझी हुई गुत्थियों को सुलझाना बेहद रोचक और मज़ेदार होता है। ऐसे केस में सबूत और सुराग ढूंढने में इतना खो जाते हैं की जब तक सही जवाब न मिल जाये चैन नहीं आता, और अगर ये एक मर्डर मिस्ट्री हो तो रोमांच कई गुना बढ़ जाता है। कई बार असली कातिल तक पहुंचते-पहुंचते रह जाते हैं जाते हैं, तो कभी चुटकियों में सारा माजरा समझ आ जाता है। आजकल सोशल मीडिया पर मर्डर मिस्ट्री सुलझाने का क्रेज काफी तेजी से बढ़ा है, अगर आप भी उन लोगों में से हैं जिन्हें मर्डर मिस्ट्रीज सुलझाने में बहुत मज़ा आता है, तो आज हम आपके लिए एक ऐसा ही चैलेंज लेकर आये हैं।

यहाँ आपको एक तस्वीर दिख रही है। यह तस्वीर एक रेस्टोरेंट का दृश्य दिखा रही है जिसमें कुछ लोग टेबल पर बैठकर खाना खा रहे हैं और एक वेटर खाना सर्व कर रहा है। तस्वीर के बाईं ओर ऊपर की तरफ आपको बाथरूम में फर्श पर गिरी एक महिला दिखाई देगी। यह महिला खून से लथपथ है इस से पता चलता है कि इस महिला का कत्ल हुआ है।

बस यही गुत्थी आपको सुलझानी है। हम आपको इस वारदात से जुड़े तीन जरूरी प्वाइंट्स बताकर थोड़ी मदद कर सकते हैं इसके बाद की गुत्थी आपको खुद ही सुलझानी है। जिस जगह महिला का कत्ल हुआ है वह ‘वूमेन वाशरूम’ यानि महिलाओं के शौचालय है और उसके सिर के ठीक पास एक चाकू पड़ा है जिसका प्रयोग खाना खाने के लिए किया जाता है। कत्ल करने वाला या करने वाली इस समय रेस्त्रा में किसी टेबल पर बैठकर चुप चाप भोजन कर रहा/रही है। अब आगे आप बताएं कि यह कत्ल किसने किया होगा।

अब फिर से देखिये इस पिक्चर को और समझने की कोशिश कीजिये की कातिल कौन है। अगर आप अब भी नहीं समझ पाये तो सही जवाब भी देख सकते हैं।

सही जवाब है – टेबल नंबर 4 पर बैठा व्यक्ति, ऐसा क्यों आइए जानते हैं:-
इस टेबल पर बैठे व्यक्ति की टेबल पर चाकू अनुपस्थित है, यह चाकू वैसा ही होना चाहिए जैसा कि कत्ल हुई महिला के सिर के पास पड़ा है।
उसके कपड़ों की ओर ध्यान से देखिए, काफी बिखरे हुए तार-तार हो रखे हैं। ऐसा तभी संभव है जब कोई किसी के साथ उलझता है जो कि कत्ल करते समय संभव है।
इस व्यक्ति के कान के ठीक पास कुछ खून भी लगा है जो एक बहुत बड़ा सुराग है।
अब बताइये क्या आपने इसी व्यक्ति के बारे में सोचा था या कोई और?

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper