क्या फोन नंबर पता होने पर उसकी लोकेशन पता कर सकते हैं? जानिए

आज कल इंटनेट पर बहुत सारी इस तरह की ऍप्लिकेशन्स है जो ये दावा करती है कि आप सिर्फ मोबाइल का नम्बर डालो हम आपको उसका नाम और लोकेशन सब बता देंगे। पर ये सरा सर गलत है। कोई भी एप्लीकेशन आपके लोकेशन का पता सिर्फ आपके मोबाइल नम्बर के बदौलत नही लगा सकती।

सिर्फ क्राइम ब्रांच, पुलिस, और मोबाइल ऑपरेटर्स के अलावा कोई भी आपका करंट लोकेशन नही बता सकता। जब भी किसी मुजरिम का फ़ोन का लोकेशन जानना होता है तो पुलिस या क्राइम ब्रांच के ऑफिसर के पास वो अधिकार होते है कि वो किसी भी मुजरिम का सेल फ़ोन का लोकेशन का पता लगा सकती है।

इंटरनेट पर जितनी भी सारी एप्लीकेशन है वो आपको कभी भी किसी का भी करंट लोकेशन क्यों नही देती ये पता है आपको?

आईये हम बताते है क्योंकि करंट लोकेशन एक पर्सनल इनफार्मेशन में से एक है जिसकी जानकारी केवल मोबाइल टावर के जरिये ही पता किया जा सकता है और उसका संचालन मोबाइल ऑपरेटर्स ही करते है। कौन सा नम्बर आखिरी बार कहा चालू था। किस टावर के पास था अभी कहा है ये सब सिर्फ मोबाइल ऑपरेटर ही बता सकते है।

दूसरा तरीका भी है जब आप किसी के फ़ोन का gps को अपने मोबाइल में कनेक्ट कर लेते है तब आप उसकी परफेक्ट लोकेशन का पता लगा सकते है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper