क्या लालू यादव की हत्या की साजिश रची जा रही है ?

दिल्ली ब्यूरो: क्या राजद अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की हत्या की साजिश रची जा रही है? बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री और विधान परिषद में नेता विपक्ष राबड़ी देवी ने नीतीश कुमार और उनकी सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है। राबड़ी देवी ने कहा है कि जेल में बंद लालू जी हर दिन मर रहे हैं। उन्होंने कहा, “हम नहीं जानते कि वह बीमारी की वजह से मर रहे हैं या दवाओं के जरिये उनकी हत्या कराई जा रही है।” राबड़ी देवी ने कहा कि ये नीतीश कुमार, सुशील मोदी और सरकार की साजिश है। बता दें कि चारा घोटाले में जेल की सजा काट रहे बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव इन दिनों बीमार चले रहे हैं और दिल्ली के एम्स में इलाज करा रहे हैं।

बता दें कि राबड़ी देवी का ये बयान एक दिन पहले नीतीश सरकार द्वारा उनके आवास की सुरक्षा घटाए जाने के बाद आया है। अपने सरकारी आवास की सुरक्षा में लगे बीएमपी जवानों को हटाने पर नीतीश सरकार पर बिफरीं राबड़ी देवी ने कहा कि वो कैसे सरकार पर विश्वास कर सकती हैं। उन्होंने कहा, “अगर सरकार हमसे आवास खाली करने के लिए कहती है तो हम इसके लिए भी तैयार हैं।” उन्होंने नीतीश कुमार को आड़े हाथों लेते हुए कहा, रात के 9 बजे सुरक्षा हटाई गई है। आप लोग देखिये कि ये सरकार क्या कर रही है। यह मेरी और मेरे परिवार की हत्या किए जाने की साजिश है।

वहीं, 10 अप्रैल को राबड़ी देवी के सरकारी आवास की सुरक्षा में कटौती किए जाने के बाद से बिहार की राजनीति गर्मा गई है। नीतीश सरकार के इस कदम के बाद नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भी एक के बाद एक कई ट्वीट कर राज्य की बीजेपी-जेडीयू सरकार पर जमकर हमला बोला। तेजस्वी यादव और तेज प्रताप यादव ने अपनी सुरक्षा में लगे जवानों को लौटाते हुए कहा, “हम नीतीश कुमार की तरह डरपोक और बुजदिल नहीं हैं जो अपनी सुरक्षा के लिए 800 जवानों को तैनात रखें। हमारे द्वारा लौटाए गए सुरक्षाकर्मियों को नीतीश कुमार अपनी सुरक्षा में लगा लें। हम गरीब आम जनता के बीच रहते हैं और ये जनता ही हमारी असली प्रहरी है।”

बता दें कि इसके पहले आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव के सुरक्षा में भी कटौती की गयी थी। लेकिन अबकी बार की गई इस कटौती ने आरजेडी को बड़ा हथियार दे दिया है। बताया जा रहा है कि इससे आरजेडी के कार्यकर्ता काफी नाराज हैं और कई आरजेडी विधायक भी अपनी सुरक्षा वापस करने का मन बना रहे हैं। हालांकि, इस बीच बिहार पुलिस का कहना है कि लालू प्रसाद के परिवार की सुरक्षा न बढ़ाई गई है और न ही घटाई गई है। लेकिन पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि राबड़ी आवास पर तैनात बिहार सैन्य बल (बीएमपी) के कमांडो को वापस मुख्यालय बुला लिया गया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper