खाने-पीने के हैं शौकीन तो यह है आपके लिए सबसे अच्छी जगह

नई दिल्ली: दिसंबर का महीना शुरू होते ही आप छुट्टियों पर जाने के प्लान बनाने लगे होंगे। ज्यादातर लोग घूमने-फिरने और मौज-मस्ती वाली जगहों पर जाना पसंद करते हैं। लेकिन अगर आप खाने-पीने के शौकीन हैं और इसी को देखते हुए घूमने जाते हैं तो एक ताजा सर्वे आपकी मदद करेगा। एक सर्वे में सामने आया है कि खान-पान के शौकीन लोगों के लिए गोवा सबसे अच्छी जगह है। 49 प्रतिशत लोग खाने के लिए गोवा जाना पसंद करते हैं।

इसके बाद खाने-पीने के शौकीन लोगों को केरल और लखनऊ सबसे ज्यादा पसंद आते हैं। सर्वे के अनुसार जिन लोगों को खाने-पीने के लिए भारत से बाहर जाना पसंद है, उनकी पसंदीदा जगह इटली है। वहां के स्वादिष्ट खाने की वजह से 90 प्रतिशत लोग इटली जाना पसंद करते हैं। वहीं 34 प्रतिशत थाइलैंड और 26 प्रतिशत को फ्रांस जैसी दूसरी जगहें पसंद आती हैं। यह सर्वे खान-पान से जुड़ी कला के आधार पर किया गया। इसका उद्देश्य यह जानना था कि भारतीय लोगों को भारतीयों की सबसे रोचक आदतों में से एक खाने-पीने के शौक उनके घूमने फिरने की जगहों पर कितना असर डालता है।

इस सर्वे में मालूम हुआ कि 35 प्रतिशत लोग महीने में एक से दो बार और 33 प्रतिशत लोग एक हफ्ते में कम से कम एक बार रेस्टोरेंट में खाना खाने जाते हैं। इस सर्वे में लोगों ने यह भी कहा कि छुट्टियां बिताने का प्लान करने वाले 48 प्रतिशत लोग रेस्टोरेंट के चुनाव को लेकर भी सजग रहते हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper