खालिस्तान के समर्थन में जनमत संग्रह करवाने की कोशिश, महिला समेत 3 लोग गिरफ्तार

नई दिल्ली: पंजाब में 3 खालिस्तानी समर्थकों को गिरफ्तार किया गया है। इन सभी पर पटियाला में खालिस्तान के समर्थन में सामग्री बांटने का आरोप है। यहां के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हरचरण सिंह भुल्लर ने कहा कि पकड़े गए दो लोगों की पहचान जगमीत सिंह और रवींदर सिंह के तौर पर हुई है। बनूर इलाके के पास यह लोग खालिस्तान के समर्थन में उपदेश दे रहे थे। पुलिस ने बताया कि यह लोग अलग-अलग धार्मिक स्थलों और सार्वजनिक स्थानों पर जाकर जनमत संग्रह के लिए जनता के बीच पंजीकरण फॉर्म भी बांट रहे थे। इस फॉर्म के जरिए वो लोगों से अलग खालिस्तान बनाने के पक्ष में वोट देने की बात कह रहे थे।

पुलिस ने बताया कि यह कागज जगमीत सिंह की मां जसवीर कौर उपलब्ध करवा रही थीं। उन्हें भी गिरफ्तार किया गया है। इनके पास से बड़ी संख्या में खालिस्तान के समर्थन से जुड़ी सामग्रियां बरामद की गई हैं। बता दें कि यूएस-आधारित सिख फॉर जस्टिस संगठन अपने अलगाववादी एजेंडे के तहत इस तरह की मुहिम चलाता है और लोगों को अलग खालिस्तान के लिए उकसाता है। एसएसपी ने बताया कि शुरुआती पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि इस गैंग की किंगपिन जसवीर कौर और उनके पति कुलदीप सिंह हैं। कुलदीप सिंह पंजाब रोडवेज में बतौर अधीक्षक काम करते हैं।

एसएसपी ने कहा कि जसवीर कौर का साला मंजीत सिंह आतंकवादी संगठन बब्बर खालसा का एरिया कमांडर है। जसवीर कौर, जगमीत सिंह और रवींदर सिंह को कोर्ट में पेश किया गया जहां अदालत ने उन्हें 6 दिनों के लिए पुलिस कस्टडी में भेज दिया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper