खूबसूरती के मामलें में बड़ी-बड़ी एक्ट्रेस की माट बेटी हैं शोले फिल्म के गब्बर सिंह की बेटी

अमजद खान उर्फ ​​गब्बर हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के एक दिग्गज अभिनेता थे. उन्होंने ‘शोले’ में गब्बर सिंह, ‘शतरंज के खिलाड़ी’ में वाजिद अली शाह और ‘मीरा’ में अकबर जैसे किरदार निभाए. दिवंगत एक्टर ने शेहला खान से शादी की. जिससे उनके 3 बच्चें थे. जिसमे दो बेटे, सीमाब खान और शादाब खान जबकि एक बहुत खूबसूरत बेटी, अहलम खान हैं.
ज्यादातर स्टार किड्स से अपने माता-पिता के नक्शेकदम पर चलने की उम्मीद की जाती है, लेकिन अहलम ने लाइमलाइट से दूर रहने का फैसला किया और थिएटर में अपने करियर पर ध्यान केंद्रित किया. 15 साल की उम्र में अपने पिता को खोने के बाद, अहलम ने कहा कि वह रातों-रात ‘बड़ी हो गई’.

आज इस लेख में हम अहलम खान के बारे में कुछ अनसुनी बातें जानेगे.

1) अहलम ने रंगमंच के क्षेत्र में बड़े पैमाने पर काम किया है और भारतीय रंगमंच के सबसे ग्लैमरस चेहरों में से एक है. उन्हें पूर्व नरेश और विजय नरेश की ‘आज रंग है’ में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए महिंद्रा अवार्ड्स फॉर एक्सीलेंस इन थिएटर (META) में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया है.

2) अहलम खान मीठीबाई कॉलेज की छात्रा हैं. 2000 में, उन्होंने मुंबई विश्वविद्यालय से अंग्रेजी साहित्य में मास्टर डिग्री के साथ ग्रेजुएट किया. 

3) अहलम ने नॉट क्विट थिएटर बैनर की सह-स्थापना की और इसके तहत ‘ऑफ सीज़न’ जैसे नाटकों का निर्माण किया. उन्होंने कुछ स्क्रीनराइटिंग लेखन भी किया.

4) एक बार एक इंटरव्यू के दौरान, अहलम ने कहा कि उन्हें फिल्म इंडस्ट्री में आकर्षण दिखाई नहीं देता हैं. ‘शायद ऐसा इसलिए है क्योंकि मैंने इसे करीब से देखा है. मैंने थिएटर को चुना और हां यह सोच-समझकर लिया गया फैसला था.’

5) 2013 में अहलम ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत ‘मिस सुंदरी’ से की, जो स्टेज प्ले, ‘मिस ब्यूटीफुल’ का स्क्रीन रूपांतरण है. उन्होंने मोहनलाल अभिनीत बिजॉय नांबियार की 2005 की लघु फिल्म ‘रिलेक्सेशन’ में भी अभिनय किया है.

6) 2011 में अहलम ने थिएटर अभिनेता जफर कराचीवाला से शादी की और दंपति का एक सात साल का बेटा मिहैल है. वह मदरहुड को सबसे अधिक जीवन बदलने वाला अनुभव कहती हैं.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper