खूबसूरती में बॉलीवुड एक्ट्रेसेस को मात देती हैं पाकिस्तान की ये 10 महिला नेता

भारत की तरह पाकिस्तान की राजनीति में महिलाएं बढ़ चढ़कर हिस्सा लेती हैं। वहां के संसद में कई महिलाएं जनता की प्रतिनिधि बनकर पहुंची हैं। पाकिस्तान की इन महिला नेताओं को कई बार आपने टीवी पर देखा होगा और एक बात सबको ध्यान खींचती हैं वो है इनकी खूबसूरती। देखा जाए तो  पाकिस्तान की फीमेल पॉलिटिशियंस खूबसूरती में बॉलीवुड की अभिनेत्रियों को भी टक्कर देती नजर आती हैं। चलिए आज आपको बताते हैं इन पाकिस्तान की 10 खूबसूरत महिला नेताओं के बारे में जो हैं बला की खूबसूरत –

1. हिना रब्बानी खार –

पाकिस्तान की पूर्व विदेशमंत्री हिना रब्बानी इतनी खूबसूरत हैं कि उनसे निगाहें हटा पाना मुश्किल हो जाता है। अपने कौशल के अलावा उनकी खूबसूरती की वजह से भी वो सुर्ख़ियों का हिस्सा रही। यहां तक कि उन्हें अपनी खूबसूरती की वजह से राजनीति छोड़नी पड़ी क्योंकि हिना पर बिलावल भुट्टो अपना दिल हार बैठे थे। हिना को उनकी खूबसूरती की वजह से भी भारत में भी कई लोग  पसंद करते हैं।

2 . सुमायरा मलिक –

पाकिस्तान की ये राजनेता खूब फेमस हैं। सुमायरा एक सोशल वर्कर और मानव अधिकार कार्यकर्ता हैं।  खूबसूरती के मामले में इनका कोई जवाब नहीं है। परिवार की बात करें तो वह मलिक अल्लाह यार खान की बेटी और कालाबाग के नवाब आमीर मोहम्मद खान की पोती हैं। पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति सरदार फारूक खान लेघारी उनके चाचा हैं।

2.

3. कशमाला तारिक –

कशमाला तारिक पंजाब से पाकिस्तान की नेशनल असेंबली की सदस्य रह चुकी है। वह पाकिस्तान मुस्लिम लीग से आती हैं। कशमाला खूबसूरत होने के साथ-साथ अपने ड्रेसिंग सेंस और बयानों के लिए बहुत फेमस है।

4. मरियम नवाज –

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की खूबसूरत बेटी मरियम नवाज शरीफ अपने ग्लैमरस अंदाज़ से चर्चा बटोरती हैं।  वो नवाज की राजनीतिक उत्तराधिकारी मानी जाती हैं। मरियम नवाज पाकिस्तान की सबसे खूबसूरत राजनेताओं में से एक है।

5. आयला मलिक –

आयला मलिक पूर्व राष्ट्रपति सरदार फारूक अहमद खान लेघारी की भतीजी और पूर्व मंत्री सुमैरा मलिक की बहन हैं। आयला मलिक पाकिस्तान की सबसे खूबसूरत महिलाओं में गिनी जाती है।

6. अलिजेह इकबाल हैदर –

पब्लिक इंटरनेशनल लॉ एंड ह्यूमन राइट्स लॉ से पढाई करने वाली अलीजेह प्रमुख नेता है। वह नेशनल असेंबली पूर्व सदस्य रह चुकी हैं। अलीजेह दिखने में काफी खूबसूरत लगती है।

7.  शाजिया मर्री –

शाजिया मर्री देश की सबसे खूबसूरत महिला नेताओं में एक हैं। वह सिंध राज्य में सूचना एवं इलेक्ट्रिक पावर मंत्री हैं।  वह 2002 में पहली बार और फिर 2008 में दोबारा सिंध विधानसभा से पीपीपी के टिकट पर चुनी गई थीं। वो अपनी खूबसूरती के लिए बहुत ज्यादा मशहूर है।

8. सासुई पालिजो-

ससुई पलीजो एक युवा राजनेता है। जो वर्तमान में पीपीपी पार्टी की सदस्य है। वह एक सिंधी पाकिस्तानी राजनेता हैं और अपनी सिंन्धी खूबसूरती के लिए फेमस हैं।

9.  मार्वी मेमन –

मार्वी मेम की खूबसूरती किसी अभिनेत्री से कम नहीं है। मारवी मेमन सबसे कम उम्र की महिला सांसदों में से एक हैं, जो महिलाओं के लिए आरक्षित सीट पर 2008 के चुनाव में जीत हासिल कर चर्चा में आई थी।

10.  हिना परवेज बट्ट –

हिना परवेज बट्ट एक राजनेता होने के साथ -साथ डिज़ाइनर भी हैं। हिना लाहौर यूनिवर्सिटी से गोल्ड मेडेलिस्ट ग्रेजुएट हैं। हिना खूबसूरत महिला राजनेताओं में शुमार है। हिना दिखने में काफी खूबसूरत और हॉट लगती है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper