खूबसूरत दिखने के लिए इन हीरोइनों ने लिया है इस दर्दनाक थेरेपी का सहारा ,जिसे देख हिल जायेगा आपका दिमाग

खूबसूरत दिखना तो हर शख्स चाहता है, लेकिन अपनी खूबसूरती को बरकरार रखने या फिर बढ़ाने के लिए बॉलीवुड की एक्ट्रेस क्या कुछ नहीं करती। नाक, होंठ की सर्जरी से लेकर कई हथकंठे अपनाती है हमारी ये खूबसूरत एक्ट्रेस। कई एक्ट्रेस की तो  उम्र बढ़ने के बावजूद उनकी त्वचा बिल्कुल जवां नजर आती है। इसके लिए ये बड़ी- बड़ी अभिनेत्रियां कॉस्मेटिक सर्जरी से लेकर कई तरह की थेरेपी का भी इस्तेमाल करती हैं। जी हां, अपकमिंग फिल्म ‘हेट स्टोरी- 4’ की एक्ट्रेस उर्वशी रौतेला इन दिनों अपने ब्यूटी ट्रीटमेंट को लेकर काफी चर्चा में है। जो यूनिक होने के साथ- साथ काफी पेनफूल भी है। उर्वशी रौतेला अपनी खूबसबरती के लिए कपिंग थेरेपी अपनाती हैं। आज हम आपको ऐसे ही कुछ एक्ट्रेसेस का नाम बताएंगे, जो अपनी खूबसूरती के लिए तरह- तरह की थेरेपी अपनाती हैं। इस लिस्ट में की हॉलीवुड एक्ट्रेस के नाम हैं। लेकिन सबसे पहले बात करेंगे उर्वशी रौतेला की।

उर्वशी रौतेला- इन्होंने कपिंग थेरेपी का ट्रीटमेंट लिया है। ये एक तरह की चाइनीज रिलेक्‍सेशन थेरेपी है। इस थेरेपी के दौरान दर्द भरी प्रकिया से गुजरना पड़ता है। इसके जरिए शरीर के अंदर की गंदगी को बाहर निकाला जाता है और स्किन टिश्यू को ऑक्सीजन और दूसरे तत्व देकर गहराई तक आराम पहुंचाया जाता है। ये दर्दनाक थेरेपी होती है, जिसमें एक्यूपंचर स्पेशलिस्ट कॉटन के गोले को पहले शराब में भिगोते हैं। इसके बाद इन गोलों को कांच से बने छोटे से ग्लास या कप में रखकर इसमें आग लगा दी जाती है और फिर इस आग को बुझाकर गर्म बर्तन को तुरंत ही स्किन पर रखा जाता है। ये थेरेपी वीजे वानी ने भी इस्तेमाल किया है।

किम कार्दशियन– रियलिटी स्टार और सुपर मॉडल किम कार्दशियन खूबसूरत दिखने के लिए ‘प्लेटलेट रिच प्लाज्मा थेरेपी’ लेती हैं। इस थेरेपी में व्यक्ति का खून निकालकर उसे फिर से स्किन में इंजेक्ट किया जाता है।

विक्टोरिया बेकहम- फैशन डिजाइनर और फुटबॉलर डेविड बेकहम की पत्नी विक्टोरिया बेकहम फेशियल बर्ड पू यानी कि चिड़ियों के मल से करवाती हैं। इसी से उनके चेहरे का ग्लो बना रहता है।

जेनिफर लोपेज– सिंगर जेनिफर लोपेज अपने चेहरे के ग्लो को बनाए रखने के लिए अजीबो-गरीब ट्रीटमेंट लेती हैं। जेनिफर की स्किन हमेशा ग्लो करती रहे इसके लिए जेनिफर ह्यूमन प्लेसेंटा फेशियल करवाती हैं।

डेमी मूर-एक्ट्रेस डेमी मूर अपने स्किन को ग्लो करने और खूबसूरत बनाए रखने के लिए जोंक थेरेपी लेती हैं। यह थेरेपी लेने के लिए वे अक्सर ऑस्ट्रेलिया जाती हैं। इस थेरेपी में बहुत सारे जोंक खून से ऐसे टॉक्सिस को चूस लेते हैं, जिससे त्वचा जवां और चमकदार दिखने लगती है। इस थेरेपी को लेते समय काफी दर्द भी होता है। इस ट्रीटमेंट से त्वचा संबंधी बीमारियां नहीं होती हैं।

ग्वेनेथ पाल्ट्रो– ग्वेनेथ अपनी खूबसूरती के लिए जिस तरीके का इस्तेमाल करती हैं, उसे जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे। ग्वेनेथ पने स्किन को जवां बनाए रखने के लिए सांप के जहर से बनी क्रीम का इस्तेमाल करती हैं। इसका उपयोग करने से चेहरे पर झुर्रियां नहीं पड़ती हैं। इस तरह की क्रीम का इस्तेमाल करने वाली ग्वेनेथ पहली एक्ट्रेस नहीं हैं। इससे पहले एक्ट्रेस केइरा नाइटली और जेसिका सिम्पसन भी सांप के जहर का ट्रीटमेंट अपने होठों पर कर चुकी हैं। ये बहुत ही दर्दनाक होता है।

हेली- ये जवान दिखने के लिए कॉफ़ी को अपने शरीर पर स्क्रब करती हैं। इसेस ब्लड सर्कुलेशन अच्छा होता है।

केटी– ये अपनी त्वचा पर प्रेग्नेंसी के दौरान बच्चे के पेट से निकली हुई प्लेसेंटा क्रीम का इस्तेमाल करती हैं। इसमें कई पोषक तत्व होते हैं जो चेहरे के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper