खोलें किस्मत के द्वार

शादी के बाद पति और पत्नी का भाग्य एक-दूसरे से जुड़ जाता है। इसीलिए शादी के बाद उनके अच्छे-बुरे कामों का प्रभाव दोनों के जीवन में पड़ता है। हालांकि कुछ बातें अच्छे भाग्य के लिए अगर पत्नी रोज-रोज करें, तो पति का भाग्योदय हो सकता है।

शादी के बाद हर व्यक्ति का जीवन बदल जाता है। शास्त्रों के मुताबिक, पति-पत्नी का भाग्य एक-दूसरे से जुड़ा होता है। अगर दोनों में से किसी एक ने भी गलती की, तो किस्मत का साथ नहीं मिल पाता है। आज हम पत्नी के लिए रसोई से जुड़े कुछ उपाय बता रहे हैं। इन उपायों को करने से पति का भाग्य हमेशा के लिए खिल जाता है।

ऐसा माना जाता है कि बिना नहाए किचन में जाना और खाना बनाना घर में बीमारियों को निमंत्रण देने का काम करता है। ऐसा करने से पति-पत्नी को जीवन में दुर्भाग्य का सामना करना पड़ सकता है। इसके अलावा अगर रसोई दक्षिण-पश्चिम दिशा की ओर मुंह करके खाना बनाते हैं, तो इसके प्रभाव से घर में सुख-शांति भंग होने लगती है। अगर पश्चिम दिशा की ओर मुंह करके खाना बनाते हैं, तो इसका प्रभाव साधारण रहता है। वैसे इस दिशा को खाना बनाने के लिए सामान्य स्थिति में रखा गया है।

घर में उत्तर दिशा की ओर मुंह करके खाना बनाते हैं, तो इससे धन हानि होती है। अगर पूर्व दिशा की ओर मुंह करके खाना बनाते हैं, तो इस दिशा को वास्तु के अनुसार शुभ माना जाता। हमेशा इस बात का ध्यान रखें कि घर में किचन किसी भी दिशा में हो, लेकिन खाना बनाने समय मुंह पूर्व दिशा की ओर होना चाहिए। रसोई में पूर्व दिशा में खिड़की जरूर बनाएं। इसके अलावा वास्तु का मानना है कि किचन के ठीक सामने बाथरूम नहीं होना चाहिए।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper