गऊघाट पर मिला लापता बच्ची का शव, दुष्कर्म कर हत्या

लखनऊ: ठाकुरगंज क्षेत्र में 28 अक्टूबर को आठ साल की बच्ची संग दुष्कर्म कर हत्या के बाद लाश झाड़ियों में फेंकने के मामले में पुलिस ने आरोपित मो. हारुन को बहराइच में दरगाह शरीफ से गिरफ्तार कर लिया है। वह मूलरूप से हरगांव सीतापुर जनपद का रहने वाला है और ठाकुरगंज के हुसैनाबाद क्षेत्र में गैस गोदाम डीपी बोरा प्लाट स्थित हफीज के मकान में किराये पर रहता था। हारुन ने पुलिस को बताया कि पत्नी से विवाद चल रहा था, जिसके चलते पत्नी एक साल से मायके में रह रही थी।

27 की रात खाना खाकर घर से बाहर निकला तो बच्ची सामने पड़ गयी। मेरे मन में बुरे खयालात आये और मैं बच्चो को फुसलाकर बंधे के पास ले गया। वहां मैने गलत काम किया और गला दबाकर मार डाला। उसके बाद घर आकर सो गया। सुबह उठे तो बच्ची के परिजन उसे तलाशने लगे। कोहराम मच गया। मैं घबरा गया और सुबह करीब 10 बजे सीतापुर चले गए। शाम को वापस आया तो मोहल्ले में काफी पुलिस थी। मैं फिर भागकर सीतापुर हरगांव गया। वहां से दिल्ली और फिर बहराइच में आकर दरगाह शरीफ में शरण ली।

ध्यान रहे कि ठाकुरगंज थानान्तर्गत मोहनीपुरवा गैस गोदाम के पास रहने वाले कलीम पुत्र स्व. टेनी की बेटी तरन्नुम (8) शनिवार रात करीब 9 बजे क्षेत्र में मजलिस में गयी थी, लेकिन वह लौटकर घर नहीं पहुंची तो परिजनोें ने उसकी तलाश शुरू की। रातभर पिता कलीम ने अपनी बेटी तो इधर-उधर तलाश किया और लापता हेने की लाजकारी पुलिस को दी। पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज कर बच्ची की तलाश शुरू की तो इस बीच एक बच्ची की लाश गऊघाट पावर हाउस मैदान के किनारे पड़ी देखी गयी।

लाश वहां क्रिकेट खेल रहे बच्चोें ने देखी तो क्षेत्र के लोगोें को जानकारी दी थी। क्षेत्रीय लोगोें ने 100 डायल कर पुलिस को जानकारी दी तो कुछ देर बाद डायल 100 पुलिस मौके पर पहुंची और लाश बरामद कर ठाकुरगंज पुलिस के सुपुर्द किया था। ठाकुरगंज इंस्पेक्टर अंजनी कुमार पाण्डेय ने लापता तरन्नुम के पिता को बुलाकर शिनाख्त कराई थी तो उन्होंने लाश बेटी तरन्नुम की बताई थी। पुलिस ने लाश का निरीक्षण किया तो बच्ची के कान से खून बह रहा था। उसके शरीर पर भी कई जगह खरोंच के निशान थे। परिजनोें ने उसकी हालत को देखते हुए दुष्कर्म कर हत्या की आशंका जतायी थी जिसकी पुष्टि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हो गयी थी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper