गन्ने का मूल्य घोषित न करने पर रालोद का प्रदर्शन

ग्रेटर नोएडा: गन्ने का रेट घोषित न करने पर राष्ट्रीय लोकदल गौतमबुद्धनगर जिला इकाई के कार्यकर्ताओं ने सोमवार को पार्टी जिलाध्यक्ष जनार्दन भाटी के नेतृत्व में कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया। प्रदेश सरकार पर किसानों की अनदेखी का आरोप लगाया है। राज्यपाल के नाम संबोधित ज्ञापन सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपा।रालोद जिलाध्यक्ष का कहना है कि प्रदेश सरकार ने अभी तक गन्ने का रेट घोषित नहीं किया है।

इससे गन्ना किसान परेशान है। सरकार की लेटलतीफी के चलते कुछ चीनी मिल भी अभी तक चालू नहीं हुई। ऐसे में गेहूं की बुआई प्रभावित हो रही है। गन्ना किसानों का अभी तक बकाया भुगतान भी नहीं किया गया है। सरकार के दावे खोखले साबित हो रहे हैं। मिल चलने के बाद गन्ने का भुगतान 14 दिन के अंदर होना चाहिए। सरकार द्वारा गन्ने का रेट घोषित न होने से भुगतान नहीं हो सकता जिससे किसानों का परेशानी हो रही है।

रालोद की मांग है कि गन्ने का रेट कम से कम 450 रुपये प्रति क्विंटल घोषित किया जाए। रालोद कार्यकर्ताओं ने उन्नाव के किसानों पर हुए बल प्रयोग की निंदा की है। प्रदर्शन में बिजेंद्र यादव, हरवीर तालान, गजेंद्र चौधरी, जितेंद्र सिंह, रवि नागर, नीरज शर्मा, बलराज हूण, कुंवरपाल नागर, सतपाल फौजी आदि शामिल हुए।

दुनिया में पहली बार हुआ ऐसा, मच्छर नहीं शारीरिक संबंध बनाने से हुआ डेंगू

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper