गला दबाने के बाद फांसी पर लटकाया, सुबह उठकर शोर मचाया, लेकिन फिर भी पकड़ा गया

नई दिल्ली: देश में अपराधों की खबरें कुछ समय से मानों होल्‍ड पर थीं, कोरोना वायरस लॉकडाउन खुलने के साथ ही अब इन मामलों की फिर बाढ़ सी आ गई । ताजा मामला एक हत्‍या का है, लेकिन इस हत्‍या का मास्‍टरमाइंड मृतका का अपना पति और बेटा ही निकला । घटना उदयपुर की है जहां गुरुवार सुबह एक बेटा अपने पिता के साथ मां के आत्‍महत्‍या कर लेने का शोर मचाने लगा । इलाके के लोगों ने सुना तो सन्‍न रह गए, मामला पुलिस को बताया गया । जिसके बाद हत्‍या की साजिश का पर्दाफाश हुआ

जानकारी के अनुसार यहां एक शख्‍स ने अपने बेटे के साथ मिलकर पहले पत्नी का गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी और फिर उसे आत्महत्या का रूप देने के लिए फांसी के फंदे पर लटका दिया । हैरत की बात ये कि हत्‍या को अंजाम देने के बाद दोनों बाप-बेटे रात को उसी घर में सो गए । सुबह उठकर शोर मचाते हुए आत्महत्या की बात कहने की कोशिश भी की, लेकिन पुलिस ने कुछ ही समय में जांच-पड़ताल कर सच सामने ला दिया ।

हत्या की यह घटना गोवर्धन विलास थाना इलाके में हुई । पुलिस के मुताबिक उन्‍हें को गुरुवार को सुबह इलाके के बारापाल गांव ऊपरी फला क्षेत्र में एक महिला के आत्महत्या की खबर मिली थी । पुलिस मौके पर पहुंची और स्थिति को देखा तो मामला संदेहास्पद लगा । महिला के मायके को भी सूचना दी गई, जिसके बाद उन्होंने भी मौके पर आकर हत्या की आशंका जताई । जब पुलिस ने पूरे मामले की गंभीरता से जांच की तो सच सामने आया । महिला की लाश जमीन को टच करते हुए फंदे पर झूल रही थी ।

पुलिस ने इसके बाद इलाके के लोगों से भी पूछताछ की, जिसमें पता चला कि मृतक महिला पार्वती का पति रामा के साथ शराब पीने के बाद आए दिन झगड़ा होता था । ऐसे में पुलिस ने जब रामा से कड़ाई से पूछताछ की तो उसने अपने बेटे नंदलाल के साथ पत्‍नी की हत्या की बात कुबूल ली । आरोपी रामा ने पुलिस को बताया कि उसकी पत्नी गांव में शराब पीकर घूमती रहती थी, और उसके लिए खाना भी नहीं बनाती थी । इसीलिए उसने अपनी पत्नी की हत्या कर दी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper