गहलोत को हटाने पर अड़ा पायलट खेमा, CLP की बैठक में नहीं पहुंचे सचिन- कांग्रेस कर सकती है कार्रवाई

जयपुर: राजस्थान का सियासी संकट अब और गहराता जा रहा है। एक तरफ कांग्रेस का शीर्ष नेतृत्व सचिन पायलट को मनाने में लगा हुआ है तो वहीं अब पायलट समर्थक विधायक सीएम अशोक गहलोत को हटाने की मांग पर अड़ गए हैं और लगातार फ्लोर टेस्ट की मांग कर रहे हैं।

सचिन पायलट समर्थक कांग्रेस MLA भंवर लाल शर्मा ने कहा कि हमारी मांग नेतृत्व परिवर्तन की है। हमारा नेता सचिन पायलट है। फ्लोर टेस्ट में सब क्लियर हो जाएगा, हम उसी में ताकत दिखाएंगे। हम दिल्ली में हैं और रात को सचिन पायलट हमारे साथ थे। इसी के साथ सचिन पायलट समर्थक विधायकों ने साफ कर दिया है कि वह फ्लोर टेस्ट से पहले जयपुर नहीं आएंगे।

वहीं दूसरी ओर कांग्रेस आज कांग्रेस की फिर विधायक दल की बैठक बुलाई है, जिसमें भी सचिन पायलट और उनके विधायक शामिल नहीं हुए। पायलट खेमे ने कहा कि बहुमत सदन में सिद्ध होता है, बंद कमरे में नहीं। इस बीच खबर है कि प्रियंका गांधी खुद जयपुर पहुंच स्थिति को सुलझाने की कवायद कर सकती हैं। अशोक गहलोत फिलहाल अपने साथ 109 विधायकों के होने का दावा कर रहे हैं।

वहीं सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि सचिन पायलट और उनके समर्थक विधायक के बैठक में नहीं आने पार्टी की तरफ से कार्ऱवाई तय मानी जा रही है। पार्टी स्पीकर से उनकी सदयस्ता रद्द करने की मांग करेगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper