गाजियाबाद: पत्रकार विक्रम जोशी की मौत, 9 गिरफ्तार

गाजियाबाद: बदमाशों द्वारा गोली मारे जाने के बाद अस्पताल में भर्ती पत्रकार विक्रम जोशी ने बुधवार को इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। बुधवार को रात करीब 10:30 बजे वह विजय नगर इलाके में मोटरसाइकिल पर अपनी दो बेटियों के साथ घर लौट रहे थे, तभी बदमाशों ने उन्हें गोलियों से भून डाला और सिर में गोली मार दी। घटना के सिलसिले में अब तक पुलिस ने नौ लोगों को गिरफ्तार किया है। सीसीटीवी विजुअल्स में आरोपी, पहले जोशी को उनकी मोटरसाइकिल से खींचते है और फिर उनकी दोनों बेटियों के सामने बेरहमी से मार रहे हैं। बाद में, उन्होंने उसे सिर में गोली मार दी और फरार हो गए।

जोशी ने 16 जुलाई को अपनी भतीजी के साथ छेड़छाड़ करने के आरोप में कुछ लोगों के खिलाफ पुलिस शिकायत दर्ज करने के कुछ दिनों बाद यह हमला हुआ। पुलिस को इस घातक हमले के पीछे इसी बात का संदेह है। जोशी के परिवार ने यह भी दावा किया है कि उन्हें आरोपी द्वारा हत्या की धमकी दी गई थी। जानकारी के अनुसार, पिछले एक साल से कुछ युवा भद्दे कमेंट्स पास कर जोशी की भतीजी को परेशान करते थे। लेकिन पुलिस ने कथित तौर पर कई शिकायतों के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं की। जोशी की भतीजी ने कहा, “जब भी मैं घर से बाहर निकलती थी, तो वे मुझे घूरते थे। कभी-कभी वे मेरे साथ दुर्व्यवहार करते थे या मुझे भद्दी-भद्दी गालियां देते थे।”

जोशी के भाई अनिकेत जोशी की शिकायत के आधार पर, पुलिस ने भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 307 (हत्या का प्रयास), 506 (आपराधिक धमकी) और 34 (कई लोगों द्वारा एक सामान्य इरादे से किया गया कार्य) के तहत प्राथमिकी दर्ज की है। प्राथमिकी में तीन संदिग्धों छोटू, आकाश बिहारी और रवि को कुछ अज्ञात संदिग्धों के अलावा नामजद किया गया है। छोटू और रवि को गिरफ्तार कर लिया गया है और आकाश को पुलिस ढूंढ रही है। रिपोर्ट के अनुसार, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, गाजियाबाद कलानिधि नैथानी ने कहा कि पुलिस ने मामले के साक्ष्य के आधार पर मोहित, दलबीर, आकाश, योगेंद्र, अभिषेक, अभिषेक और शकीर को भी गिरफ्तार किया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper