गैस रिसाव से हुसैनाबाद फातिमा कालोनी के निवासी परेशान

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के चौक इलाके के हुसैनाबाद फातिमा कालोनी में वेल्डिंग सिलिंडर से एसिटिलीन का रिसाव भोपाल गैस की यादें ताजा करती है. रिहायशी इलाके के लोग कई बार कारखाने का विरोध कर चुके हैं. लेकिन अधिकारियों के कानों तक जूं नहीं रेंगता. पांच फिट की संकरी गली जिसमें फायर ब्रिगेड की गाड़ी नहीं पहुंच सकती वहां से लोगों को जान बचाकर भागना मुश्किल है. गैस रिसाव का असर पीने के पानी पर भी पड़ रहा है.

इतना ही नहीं कारखाने के कर्मचारी दबंगई पर उतारू हैं. रास्ते के बीचोबीच कारखाने में तैयार किया गया सामान रख दे रहे हैं जिससे आने-जाने वाले लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. कई बार मोहल्ले के लोगों ने कर्मचारियों से अपनी बात रखी उसके बावजूद कोई सुनने वाला नहीं. थक हारकर मुहल्लेवासियों ने इसकी शिकायत नगर निगम के आला अफसरों और पुलिस में की लेकिन यहां भी उन्हें निराशा ही हाथ लगी, पुलिस और नगर निगम के अधिकारी भी इस मामले को ठंडे बस्ते में डाल दिया.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper