गोरखपुर के डीएम रहे राजीव रौतेला को योगी सरकार ने वापस भेजा उत्‍तराखंड

उत्‍तर प्रदेश की योगी आदित्‍यनाथ सरकार ने आईएएस राजीव रौतेला को वापस उत्‍तराखंड कैडर भेज दिया है। गोरखपुर लोकसभा सीट पर 12 मार्च को उपचुनाव की मतगणना के दौरान रौतेला विवादों में घिर गए थे। इसके बाद 16 मार्च को शासन ने उनके साथ 36 अन्‍य आईएएस अधिकारियों को इधर-उधर कर दिया।

गोरखपुर के जिलाधिकारी रहे राजीव रौतेला को पदोन्‍नति देते हुए देवीपाटन का नया मंडलायुक्त नियुक्त किया गया था। हालांकि उन्‍हें प्रोमोशन दिए जाने पर विपक्षी दलों की ओर से सवाल खड़े किए जाने के बाद उत्‍तराखंड कैडर में वापस भेजने का फैसला किया गया। रौतेला 9 नवंबर, 2000 को उत्‍तर प्रदेश में प्रतिनियुक्ति पर काम कर रहे थे।

गोरखपुर उपचुनाव की मतगणना के समय रौतेला ने पत्रकारों के मतगणना केंद्र में घुसने पर रोक लगा दी थी। बाद में चुनाव आयोग ने सफाई देते हुए कहा था कि चूंकि रौतेला खुद बाहर आकर मीडिया को रुझानों की जानकारी दे रहे हैं, इसलिए पत्रकारों को अंदर आने की जरूरत नहीं है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper