गोरखपुर के सपा सांसद समेत 600 पर मुकदमा

उत्तर प्रदेश की गोरखपुर सीट से समाजवादी पार्टी (सपा) के सांसद प्रवीण निषाद और उनके पिता डॉ. संजय निषाद समेत 612 लोगों पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस प्रवक्ता ने शनिवार को यहां बताया कि बिना किसी सूचना एवं अनुमति के सांसद प्रवीण निषाद और उनके समर्थकों ने गुरुवार को अचानक गोरखनाथ मंदिर को घेरने की कोशिश की थी। रोके जाने पर उन्होंने पुलिस पर पथराव और तोड़फोड़ भी किया था। इसी सिलसिले में चिलुआताल थाने में सभी पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

उन्होंने बताया कि चिलुआताल थाने ने सांसद, उनके पिता, भाई के अलावा कमलेश निषाद, निक्की निषाद, धीरज साहनी, महेंद्र निषाद, राजदर्शनय, सुरेंद्र, गोरख, मिठाई लाल एवं सुनीता के अलावा 600 अज्ञात लोगों पर भी मुकदमा दर्ज हुआ है।

गौरतलब है कि निर्बल इंडियन शोषित हमारा आम दल (निषाद) की ओर से गुरुवार को चिलुआताल थाना क्षेत्र के भगवानपुर में जनसभा रखी गयी थी। सपा सांसद , उनके पिता व पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. संजय निषाद और अन्य वक्ताओं ने जनसभा में आरक्षण की मांग के बाद गोरखनाथ मंदिर घेराव का एलान किया था। आरोप है कि बिना अनुमति गोरखनाथ मंदिर जाते समय पुलिस टीम पर पथराव किया गया और तोड़फोड़ की गयी। इन आरोपों में सांसद समेत 12 लोगों को गिरफ्तार किया गया था। उन्हें गुरुवार को ही देर रात रिहा भी कर दिया गया था।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper