गोवंश आश्रय स्थल राबर्ट्सगंज का जिलाधिकारी द्वारा किया गया औचक निरीक्षण

सोनभद्र: जिलाधिकारी श्री चन्द्र विजय सिंह ने आज गोवंश आश्रय स्थल राबर्ट्सगंज का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान जिलाधिकारी ने पशुओं के चारा, पानी, पशु आहार व रहने की, की गयी व्यवस्था का जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान साफ-सफाई की व्यवस्था बेहतर न होने व समय-समय पर गौशाला का निरीक्षण न करने तथा आवश्यक व्यवस्थाआंें का प्रबन्ध बेहतर तरीके से न करने पर उप जिलाधिकारी सदर श्री रमेश कुमार व अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद सोनभद्र श्री विजय कुमार यादव को स्पष्टीकरण जारी करने के निर्देश दिये।

इस दौरान जिलाधिकारी ने गोशाला में गोवंश को प्रति दिन दिये जाने वाले पशुआहार वितरण के सम्बन्ध प्रभारी गोवंश आश्रय स्थल से जानकारी ली तो उनके द्वारा पशुआहार वितरण से सम्बन्धित स्टाक रजिस्ट्रर प्रस्तुत किया गया स्टाक रजिस्ट्रर में अंकित पशुआहार के वितरण के अनुपात में अधिक मात्रा में पशुआहार पाया गया। जिस पर जिलाधिकारी ने कहा कि इससे प्रतीत होता है कि पशुओं को निर्धारित मात्रा में आहार का वितरण नहीं किया जा रहा है जिस पर जिलाधिकारी ने कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए गोवंश आश्रय प्रभारी के विरूद्ध कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किये।

इस दौरान जिलाधिकारी ने अधिकशासी अधिकारी नगर पालिका को निर्देशित करते हुए कहा कि गोवंश आश्रय स्थल की बेहतर ठंग से देख-रेख की जाये व गोवंश आश्रय स्थल में रहने वाले पशुओं को निर्धारित समय अवधि में पशुआहार व चारा, पानी आदि समय से उपलब्ध कराये जाये और साफ-सफाई व्यवस्था बेहतर ठंग से सुनिश्चित की जायें।

सोनभद्र से रविंद्र केसरी की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper