गोवा के सीएम पद की शपथ लेने के बाद प्रमोद सावंत ने दी पहली प्रतिक्रिया, बोले-रोजगार सृजन सहित इन चीजों पर करेंगे काम

नई दिल्ली: प्रमोद सावंत (Goa CM Pramod Sawant) ने गोवा के सीएम पद की आज शपथ ले ली है। शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi), बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा (BJP Chief JP Nadda), हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar), केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ( Union Minister Nitin Gadkari) सहित बीजेपी के कई नेता शामिल हुए। सावंत ने मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद पहली प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया कि रोजगार सृजन सहित किन चीजों पर सरकार काम करेगी।

ज्ञात हो कि गोवा के सीएम पद की शपथ लेने के बाद प्रमोद सावंत ने पत्रकारों से बात कर पहली प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि हम गोवा के दूसरे कार्यकाल में रोजगार सृजन, पर्यटन, खनन गतिविधियां को फिर से शुरू करने पर काम करेंगे। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गोवा के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने पर प्रमोद सावंत को बधाई दी और उम्मीद जताई कि उनकी पूरी टीम गोवा की जनता को सुशासन प्रदान करेगी।

प्रमोद सावंत ने गोवा की राजधानी पणजी में डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्टेडियम में आयोजित एक समारोह में सीएम पद की शपथ ली है। गोवा के राज्यपाल पी एस श्रीधरन पिल्लई ने उन्हें पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। साथ ही शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचें महाराष्ट्र के पूर्व सीएम और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में गोवा में भाजपा की एक बार फिर सरकार बनी है। गोवा के लोगों को हम स्थिर और काम करने वाली सरकार देंगे और राज्य को विकास के नए मुकाम पर ले जाएंगे।

उल्लेखनीय है कि गोवा की 40 सदस्यीय विधानसभा के लिए हाल में हुए चुनाव में भाजपा को 20 सीटें मिली हैं। तीन निर्दलीय विधायकों और महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) के दो विधायकों ने भाजपा को समर्थन दिया है। सावंत ने कोंकणी भाषा में शपथ ग्रहण की। यह राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में उनका दूसरा कार्यकाल है। वे तत्कालीन मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद पहली बार मार्च 2019 में मुख्यमंत्री बने थे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper