ग्रीनसेल मोबिलिटी ने 51वें राष्ट्रीय सुरक्षा सप्ताह की शुरुआत की

मुंबई: ग्रीनसेल मोबिलिटी (ग्रीनसेल) ने 51वें राष्ट्रीय सुरक्षा सप्ताह पर आज अपने सभी कार्यालयों में सुरक्षा अभियान शुरू किया। ग्रीनसेल 4 से 11 मार्च तक पूरे सप्ताह सुरक्षा पर आधारित कार्यशालाओं और कर्मचारी के लिए अभ्यास कार्यक्रमों का आयोजन करेगा। 51वें राष्ट्रीय सुरक्षा सप्ताह का विषय “युवाओं को मानसिक रूप से समृद्ध करना और सुरक्षा संस्कृति विकसित करना” है। सुरक्षा सप्ताह पूरे देश में कार्यस्थल सुरक्षा, स्वास्थ्य और पर्यावरण के महत्व और आवश्यकता के बारे में जागरूकता पैदा करने, कार्यस्थल सुरक्षा पर व्यापक कार्यक्रमों में श्रमिकों की भागीदारी को बढ़ावा देने और व्यावसायिक सुरक्षा से संबंधित क़ानूनों के अनुपालन के उद्देश्य से मनाया जाएगा।

इस अवसर पर ग्रीनसेल मोबिलिटी के एमडी और सीईओ अशोक अग्रवाल ने कहा कि हमारे संचालन में सुरक्षा हमारा मार्गदर्शक रहा है। हम एक स्पष्ट दृष्टि के साथ अपने उद्योग में सुरक्षा मानकों को बेहतर बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। सुरक्षा से कोई समझौता नहीं किया जा सकता है। राष्ट्रीय सुरक्षा सप्ताह हमें सुरक्षा पहलुओं पर ध्यान केंद्रित करने में और मदद करेगा। सप्ताह भर चलने वाले अभियान के दौरान ग्रीनसेल की सुरक्षा टीम आपातकालीन स्थिति व कार्यस्थल पर इसकी तैयारियों और दुर्घटनाओं से सीखने पर केंद्रित कार्यशालाओं का आयोजन करेगी। कंपनी सुरक्षा के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए अपने सभी स्थानों पर कर्मचारियों को बैनर और बैज वितरित करेगी।

ग्रीनसेल मोबिलिटी यह सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है कि उसके ग्राहक, समुदाय और आगंतुक सुरक्षित यात्रा और कंपनी के जिम्मेदार व्यवहार का अनुभव करें। सुरक्षा हमारे व्यावसायिक योजना, संचालन और संगठन के भीतर निर्णय लेने का एक अभिन्न अंग है। सुरक्षा जोखिमों का आकलन और प्रबंधन करने के लिए एक पूरा सिस्टम है। संगठन इन पहलुओं पर सभी कर्मचारियों, श्रमिकों और संबंधित लोगों के लिए नियमित प्रशिक्षण और विचार विमर्श करने का प्रयास करता है।

ग्रीनसेल मोबिलिटी (ग्रीनसेल) ने भारत सरकार के सहयोग से भारत में परिवहन के विद्युतीकरण करने वाले एक अग्रणी अखिल भारतीय साझा इलेक्ट्रिक मोबिलिटी प्लेयर के रूप में स्थापित किया गया है। ग्रीनसेल को एवरसोर्स कैपिटल द्वारा भारत के क्लाइमेट इम्पैक्ट फंड के फंड मैनेजर के तौर पर प्रमोट किया गया है। एवरसोर्स कैपिटल, एवरस्टोन ग्रुप के बीच एक समान संयुक्त उद्यम है, जो एशिया के प्रमुख निवेश समूहों में से एक है, जिसमें निजी इक्विटी, रियल एस्टेट, क्रेडिट, जलवायु प्रभाव निवेश और हरित बुनियादी ढांचे और उद्यम पूंजी में 6 बिलियन डालर से अधिक की संपत्ति है और लाइटसोर्स बीपी, सौर ऊर्जा परियोजनाओं के विकास और प्रबंधन में वर्ल्ड लीडर है।

ग्रीनसेल इलेक्ट्रिक मोबिलिटी-एज-ए-सर्विस (eMaaS) प्रदान करने के लिए की दिशा में आगे बढ़ रहा है। इसके लिए शुरुआत में इलेक्ट्रिक बसों का उपयोग कर रहा है। सस्ते, पर्यावरण के अनुकूल और मांग के अनुसार साझा परिवहन, चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर और ई-मोबिलिटी के लिए उत्पादों को सक्षम बनाया जा रहा है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper