घूमने के शौकीन एक बार जरूर जाएं ‘सिमलिपाल’, भूल नहीं पाएंगे यहां की ट्रिप

अक्टूबर महीने में गुलाबी-सी ठंड का एहसास होने लगता है। इस मौसम में दोस्तों संग घूमने फिरने का मजा ही कुछ और होता है। ऐसे में अगर आप कहीं घूमने की सोच रहे हैं तो सिमलिपाल नामक इस जगह पर जरूर जाएं।

 

trip to simlipal national park in october, travel news ,odisha,simlipal national park

ठंड के मौसम में यहां के नजारे बेहद ही अद्भुत होते हैं जिनके देखने के बाद आप खुद को काफी रोमंचित महसूस करेंगे। इतना ही नहीं बल्कि, ये जगह अडवेंचर के साथ ही प्राकृतिक सुंदरता से रूबरू कराती है। बता दें उड़ीसा के मयूरभंज में स्थित सिमलिपाल राष्ट्रीय उद्यान को वन्यजीवों और प्रकृति की बेशुमार खूबसूरती के लिए भी जाना जाता है।

trip to simlipal national park in october, travel news ,odisha,simlipal national park

सिमलिपाल में हाथी, बाघ और हिरण के साथ ही पक्षियों की कई अन्य प्रजातियां पाई जाती हैं। ये जगह अपने खूबसूरत नजारों के लिए दुनियाभर में मशहूर है। यहां आपको सेमल और लाल कपास के कई पेड़ देखने को मिलेंगे। खास बात यह है कि इन्हीं पेड़ों की वजह से इस जगह का नाम सिमलिपाल पड़ा।

trip to simlipal national park in october, travel news ,odisha,simlipal national park

अगर आप सिमलिपाल हवाई मार्ग से पहुंचना चाहते हैं तो भुवनेश्वर और कोलकाता इसके नजदीकी एयरपोर्ट हैं। अगर रेल मार्ग से जा रहे हैं तो बारीपादा से बालासोर जाना होगा। जबकि सड़क मार्ग से जाना चाहें तो भुवनेश्वर, कोलकाता और बालासोर से जा सकते हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper