चंद पैसों के लिए ये महिला रोज बनती है दुल्हन और होती है सुहागरात

आगरा। चंद पैसों के लिए कोई महिला ऐसा कैसे कर सकती है। वो हर रात बनती है दुल्हन और फिर होती है सुहागरात। ये कहानी आपको हैरान जरूर करेगी, लेकिन ये बहुत बड़ी सच्चाई है। ये सच्चाई है उन रेड लाइट एरिया की, जहां इस गंदे दलदल में न जाने कितनी युवतियां फंसी हुई हैं। ऐसी ही एक युवती से चर्चा हुई पत्रिका की। इस युवती ने नाम और पहचान उजागर न करने की शर्त पर जो सच्चाई बताई वो समाज के दूसरे चेहरे को उजागर करती है।

ये बोली युवती

ये बात है सिकंदरा क्षेत्र में अचानक पत्रिका रिपोर्टर के संपर्क में आई एक युवती की। बातों बातों में जब राज खुले, तो हैरान कर देने वाली सच्चाई सामने आने लगी। युवती को जब पता चला, कि सामने वाला शख्स पत्रकार है, तो पहले तो सकुचाई, लेकिन बाद में एक ऐसी बात कही, जिससे पत्रिका रिपोर्टर भी उसकी कहानी को सुनने के लिए उत्सुक हो गया। इस युवती ने बताया कि साहब हम तो रोज दुल्हन बनते हैं और रोज सुहागरात होती है। विश्वास दिलाने पर ये युवती बात करने के लिए राजी हुई और वो सच्चाई बताई शायद आपने कभी नहीं सुनी होगी।

ये बताई कहानी इस युवती ने

बताया कि बचपन से पढ़ने का शौक था, लेकिन गरीबी के कारण मां बाप पढ़ा लिखा न सके। उम्र बढ़ने लगी, पढ़ी लिखी न होने की वजह से काम भी नहीं मिल पा रहा था। एक जगह काम किया भी तो मालिक की गंदी नजरों ने उस दुनिया में धकेल दिया, जहां कोई भी युवती नहीं जाना चाहती है। बात तो ये थी कि इस दुनिया में वो कभी न आती, लेकिन जब समाज में बात फैली, तो उन्हीं गंदी नजरों ने छेड़ना शुरू कर दिया। इस दुनिया में प्रवेश के बाद जीवन ही कुछ और हो गया। बात खत्म हुई तो वहां आकर कि अब तो हर रात दुल्हन बनती हूं, बस पति का चेहरा बदल जाता है।

सोशल मीडिया से साभार

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper