चपरासी-ड्राइवर के 25 पद के लिए 9500 आवेदन, 8वीं पास की कतार में उच्च शिक्षित

उज्जैन: जिला न्यायालय में रविवार सुबह से 25 पदों के लिए सीधी भर्ती शुरू हुई, उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए बुलाया गया था. जहां बड़ी संख्या में बेरोजगार युवक-युवती और महिलाएं चपरासी बनने की चाह में प्रदेश के अलग अलग इलाकों से उज्जैन पहुंच गए. कोर्ट मैनेजर आनंदा पद्मावत मेहता ने बताया कि जिला न्यायालय में भृत्य व चालकों के कुल 25 पदों के लिए 9500 आवेदन प्राप्त हुए हैं. इसमें 22 पद भृत्य के तथा 3 पद वाहन चालक के हैं. इन पदों पर सीधी भर्ती के लिए साक्षात्कार शुरू हुए हैं, जिसके लिए लिए आठ बोर्ड बनाए गए हैं.

चपरासी-ड्राइवर के 25 पद के लिए 9500 आवेदन
आठ में से पांच बोर्ड भृत्य पद के साक्षात्कार के लिए व तीन बोर्ड वाहन चालकों के साक्षात्कार के लिए बनाए गए हैं, जिनका साक्षात्कार पुलिस लाइन में किया गया, जबकि भृत्य पद के लिए साक्षात्कार जिला न्यायालय परिसर में किया गया. क्राउड मैनेजमेंट को ध्यान में रखते हुए साक्षात्कार की समय सीमा तय की गई, छुट्टियों में साक्षात्कार पूरे दिन होगा, जबकि कार्य दिवस में सुबह 2 घंटे का समय रहेगा, ताकि अधिक भीड़ एकत्र न हो. हालांकि कोरोना गाइडलाइन को ध्यान में रखते हुए गोले बनाए गए हैं. दिव्यांगों व महिलाओं के लिए अलग व्यवस्था करने के साथ ही इन्हें पहले बुलाया जा रहा है, ताकि उन्हें परेशानी का सामना न करना पड़े.

चपरासी बनने की कतार में 8वीं पास से पीजी तक
बेरोजगारी का आलम ये है कि ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट तक चपरासी बनने को तैयार नजर आ रहे हैं. बड़ी संख्या में 12वीं पास साक्षात्कार की लाइन में दिखाई दिए तो वहीं ग्रेजुएट भी बड़ी संख्या में आवेदन पत्र के साथ जिला न्यायालय पहुंचे. उज्जैन जिला न्यायालय में भृत्य एवं चालक के मात्र 25 पदों पर भर्ती होनी है, इसके लिए 9500 आवेदन प्राप्त हुए हैं. यानि एक एक पद के लिए 380 आवेदकों ने आवेदन किया है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper